जौनपुर में युवक की हत्या:सीएम योगी ने लिया संज्ञान, डीएम ने अधिकारियों को भेज हर संभव मदद का दिलवाया भरोसा

जौनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर के युवक की गुरूग्राम में हुई हत्या पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया। जिसके बाद अधिकारियों ने मृतक के घर जाकर परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। - Dainik Bhaskar
जौनपुर के युवक की गुरूग्राम में हुई हत्या पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया। जिसके बाद अधिकारियों ने मृतक के घर जाकर परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

जौनपुर के रहने वाले एक युवक की नाबालिग से छेड़छाड़ के शक में कुछ बदमाशों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। जिसके चलते जिले के डीएम ने जिला विकास अधिकारी व बीडीओ को उसके घर भेजा। उन लोगों ने परिवार में बुजुर्गों को पेंशन और आवासा की स्वीकृति करवाई है।

गुरूग्राम में हुई थी हत्या
मामला बक्शा थाना क्षेत्र के सद्दोपुर (डोलपुरवा) गांव का है। जहां का रहने वाला था अनुज कुमार(20) जो कि अपने जीजा के साथ गुरूग्राम में रहकर प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था। 3 अगस्त को एक नाबालिग टेनिस खिलाड़ी से छेड़छाड़ के शक में अकादमी के केयर-टेकर व कुछ लोगों ने अनुज, संजय व चंदन का अपहरण कर लिया। ले जाकर तीनों को मारा-पीटा जिससे अनुज की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य दो की हालत गंभीर बनी हुई हैं। जिसके बाद पुलिस ने केयर-टेकर समेत चार लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

मृतक के घर पहुंचे अधिकारी
डीएम का निर्देश मिलते ही शनिवार को जिला विकास अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी मृतक के घर पहुंचे। उन्होनें परिवार की गरीबी को देखते हुए दादा को पेंशन व विधवा मां सुनीता देवी की भी पेंशन स्वीकृति करा दी है। आवास के लिए भी सुनीता का नाम वरीयता के आधार पर भेजा गया है। परिवार में अंत्योदय कार्ड व पात्र गृहस्थी कार्ड, शौचालय के अलावा महिला सुनीता के नाम जाबकार्ड भी बना हुआ है। पीड़ित परिवार ने पानी की समस्या व आने-जाने के लिए सौ मीटर खड़ंजे की समस्या बताई। अधिकारीयों ने मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान निशा यादव के पति गुलाबचंद यादव व सचिव से मार्ग जल्द बनवाये जाने के लिए प्रकिया शुरू करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...