• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • Fishermen In Jaunpur Had Thrown A Net For Fishing; The Fishermen Want To Build A Grand Temple At The Fish Ghat, The Police Took Possession Of The Idol

1000 साल पुरानी मां दुर्गा की अष्टधातु की मूर्ति मिली:जौनपुर में मछली पकड़ने के लिए फेंका गया था जाल; मछली घाट पर भव्य मंदिर बनवाना चाहते हैं मछुआरे, पुलिस ने कब्जे में ली मूर्ति

जौनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नदी में एक हजार पुरानी मां दुर्गा की मूर्ति मिली है। - Dainik Bhaskar
नदी में एक हजार पुरानी मां दुर्गा की मूर्ति मिली है।

जौनपुर में एक नदी में एक हजार पुरानी मां दुर्गा की मूर्ति मिली है। मछुआरों ने नदी में मछली पकड़ने के लिए जाल फेंका था। कुछ देर बाद जब उन्होंने जाल बाहर निकाला तो उसमें मां दुर्गा की अष्टधातु की मूर्ति मिली। मुछआरों ने घाट पर मूर्ति रखकर उसकी पूजा-अर्चना की। मछुआरे भव्य मंदिर बनाने की याेजना बना रहे थे तभी पुलिस को किसी ने मामले की जानकारी दे दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति कब्जे में ले ली है।

पत्थर समझ रहे थे मछुआरे

केराकत थानाक्षेत्र के अंतर्गत सरोज बड़ेवर घाट पर शुक्रवार को मछुआरे मछली पकड़ने के लिए आए थे। उन्होंने नदी में जाल फेंक दिया। कुछ देर बाद जब उन्होंने जाल खींचा तो उसमें कुछ वजन लगा। पहले तो उन्हें लगा कि पत्थर है, लेकिन जब जाल बाहर निकाला तो उसमें मां दुर्गा की अष्टधातु मूर्ति मिली। मामले की सूचना पर शनिवार सुबह 9 बजे पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया।

मुछआरों ने घाट पर मूर्ति रखकर उसकी पूजा-अर्चना की।
मुछआरों ने घाट पर मूर्ति रखकर उसकी पूजा-अर्चना की।

2 फीट की है मूर्ति, दर्शन के लिए उमड़े ग्रामीण

अष्टधातु की मूर्ति लगभग 2 फीट लंबी है। मछुआरों का कहना है कि अष्टधातु की मूर्ति मिलने के बाद वह अपने घाट पर भव्य मंदिर बनवाना चाहते हैं। वहीं मूर्ति मिलने के सूचना पर बड़ी संख्या में मछुआरों की भीड़ लग गई। वहीं दर्शन के लिए गांव के लोग भी पहुंचने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि मूर्ति का सम्बन्ध राजा के महल से हो सकता है।

खबरें और भी हैं...