• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • Jaunpur Purvanchal University Result Congress: Congress Wrote Instead Of Marks In The Mark Sheet Of BA Student, The Controller Of Examination Said This Happened Due To Font Error

पूर्वांचल विश्वविद्यालय... रिजल्ट में नंबर की जगह कांग्रेस लिख दिया:जौनपुर में BA थर्ड ईयर छात्र की मार्कशीट में मिली गड़बड़ी, परीक्षा नियंत्रक बोले- फॉन्ट की गड़बड़ी से हुआ ऐसा

जौनपुर23 दिन पहले

जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक छात्र मार्कशीट पाकर हैरान रह गया। छात्र शुभम बीए थर्ड ईयर का छात्र है। उसकी मार्कशीट में नंबर की जगह पर कांग्रेस लिखा हुआ है। छात्र ने मामले की शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की है। इस पर परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि फॉन्ट की गड़बड़ी के चलते ऐसा हाे गया।

मामला सिंगरामऊ के राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय का है। यह महाविद्यालय वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी से संबद्ध है। रिजल्ट 19 सितंबर को जारी किया गया था। मामला अब सामने आया है। छात्र शुभम तिवारी की मार्कशीट में भूगोल और समाजशास्त्र विषय के आगे नंबर तो दर्ज हैं, लेकिन कुछ सब्जेक्ट़स के फर्स्ट और सेकंड पेपर के नंबर की जगह कांग्रेस लिखा है।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने मानी गलती

पहले तो छात्र शुभम को लगा कि यह गलती इंटरनेट सर्वर की गड़बड़ी की वजह से हुई है। दोबारा उसने चेक किया तो फिर वही पुरानी गलती दिखाई दी। इस पर उसने महाविद्यालय प्रशासन से शिकायत की। मामला पूर्वांचल विश्वविद्यालय पहुंचा तो उन्होंने मार्कशीट को जल्द ठीक कराने का आश्वासन दिया है।

पर्यावरण अध्ययन और क्षेत्रीय अध्ययन सुदूर पूर्व एशिया सब्जेक्ट में नंबर की जगह कांग्रेस लिखा।
पर्यावरण अध्ययन और क्षेत्रीय अध्ययन सुदूर पूर्व एशिया सब्जेक्ट में नंबर की जगह कांग्रेस लिखा।

परीक्षक नियंत्रक बोले- जल्द कर लिया जाएगा सुधार

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने बताया कि फॉन्ट की गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ। किसी राजनीतिक दल के प्रचार के उद्देश्य से ऐसा नहीं हुआ है। इस गड़बड़ी को जल्द दूर कर लिया जाएगा। इसके संदर्भ में फीड करने वाली एजेंसी से बात की गई है।

छात्र शुभम ने महाविद्यालय प्रशासन से मामले की शिकायत की है।
छात्र शुभम ने महाविद्यालय प्रशासन से मामले की शिकायत की है।

कुलपति का किया था घेराव

कुछ दिन पहले छात्रों ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया था। उस दौरान भी यह आरोप लगाए गए थे कि मूल्यांकन की प्रक्रिया सही नहीं है। छात्रों का आरोप था कि जनरल मार्क्स देकर 30% से अधिक छात्रों को फेल किया गया है।

खबरें और भी हैं...