निपुण अभियान में पांचवें स्थान पर जौनपुर:DM ने की सराहना, शिक्षा विभाग की योजनाओं को लेकर हुई बैठक

जौनपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने शिक्षा विभाग के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। - Dainik Bhaskar
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने शिक्षा विभाग के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

निपुण अभियान में प्रदेश भर में जौनपुर के पांचवे स्थान पर होने पर DM ने शिक्षा विभाग की सराहना की है। DM ने कलेक्ट्रेट सभागार में मीटिंग के दौरान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की है। DM ने कहा कि निपुण अभियान लक्ष्य के सभी पैमाने पर ध्यान दिया जाए तो जौनपुर को पहला स्थान भी मिल सकता है। उन्होंने BSA को प्रयास तेज करने का निर्देश दिया है।

स्पेशल एजुकेटर से कराएं पहचान

कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं को लेकर बैठक हुई। डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्राथमिक विद्यालय चकताली की सहायक अध्यापिका शिप्रा सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी जलालपुर रमाकांत सिंह और एआरपी राजू सिंह ने शैक्षणिक गुणवत्ता के संदर्भ में स्लाइड पेश की। डीएम ने इस दौरान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान दिव्यांग छात्रों को मुख्यधारा में लाने के लिए स्पेशल एजुकेटर द्वारा उनकी पहचान कराई जाए।

DM ने योजनाओं की समीक्षा की

बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने बताया कि निपुण लक्ष्य में उत्तर प्रदेश में जौनपुर पांचवे स्थान पर रहा है। डीएम द्वारा निर्देशित किया गया कि निपुण अभियान लक्ष्य के हर पैमाने पर काम किया जाए। जिससे जौनपुर आसानी से पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। इस दौरान डीएम ने शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की। जिला स्तरीय निपुण भारत एमडीएम टास्क फोर्स कायाकल्प और शैक्षणिक गुणवत्ता को सुधारने के लिए विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई।

CM ने की थी तारीफ

डीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग की जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के जौनपुर कार्यक्रम के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग की प्रदर्शनी की तारीफ मुख्यमंत्री की तरफ से की गई थी। 9 सितंबर को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री के मंच के पीछे बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ प्रदर्शनी लगाई गई थी। प्रदर्शनी में सीएम योगी ने खुद बेसिक शिक्षा विभाग के बच्चों से बात की थी। इस दौरान सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा में हो रहे बदलाव को लेकर मंच से भी बयान दिया था।

खबरें और भी हैं...