• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • JCB Walked On The Funeral Site Built On The Land Of The Monastery: Hindu Yuva Vahini Gave 15 Days Ultimatum In Jaunpur, Administration Demolished

मठ की जमीन पर बने अंत्योष्टि स्थल पर चली जेसीबी:जौनपुर में हिन्दू युवा वाहिनी ने दिया था 15 दिन का अल्टीमेटम, प्रशासन ने ढहाया

जौनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन ने की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
प्रशासन ने की कार्रवाई।

जौनपुर के केराकत कोतवाली थाना के टंडवा गांव में प्रशासन ने मठ की जमीन पर बने अंत्येष्टि स्थल पर जेसीबी चला दी। मटकी जमीन पर अवैध रूप से अंत्येष्टि स्थल बना दिया गया था। मठ के महंत राकेश दास द्वारा इसकी शिकायत की गई थी। इस संदर्भ में हिंदू युवा वाहिनी ने भी प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था। हिंदू युवा वाहिनी की तरफ से कहा गया था कि अगर प्रशासन 15 दिनों के भीतर अवैध निर्माण को नहीं गिराता है तो 15 दिनों के बाद हिंदू युवा वाहिनी ही उस निर्माण को ढहा देगी। गुरुवार की देर शाम प्रशासन ने अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाकर उसे ढहा दिया।

अवैध रूप से कराया गया था निर्माण
मठ के महंत का आरोप था कि शमशान, शौचालय,नाली और चबूतरे का निर्माण अवैध रूप से मठ की जमीन पर कराया गया था। जबकि शमशान के लिए आवंटित जमीन खाली थी। खाली जमीन पर निर्माण ना कराकर मठ की जमीन पर निर्माण कराया गया था। मठ के महंत निरंतर इस बात का विरोध कर रहे थे। कुछ दिन पूर्व हिंदू युवा वाहिनी को इस बात की खबर लग गई। मौके पर सैकड़ों की संख्या में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता पहुंच गए थे। इस दौरान तहसीलदार केराकत भी घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे थे।

दूसरी जगह बन रहा शवदाह गृह

हिंदू युवा वाहिनी ने प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए यह कहा था कि अगर समय से अवैध कब्जा नहीं हटाया गया तो हिंदू युवा वाहिनी इसे स्वयं हटाएगी। समय पूरा होते देख कर तहसील प्रशासन की तरफ से सेक्रेटरी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गए। अवैध रूप से बने इस शव दाह गृह को तुड़वाने के बाद दूसरे स्थान पर शवदाह गृह का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...