• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • MoS Inaugurates Maha Blood Donation Camp In District Hospital, : Camps Organized At Many CHCs Including IMA Bhawan, 320 Units Of Blood Collection

राज्यमंत्री ने जिला अस्पताल में महारक्तदान शिविर का किया उद्घाटन:IMA भवन समेत कई CHC पर लगाए गए शिविर, 320 यूनिट ब्लड संग्रह

जौनपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने फीता काटकर महा रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। - Dainik Bhaskar
राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने फीता काटकर महा रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।

जौनपुर में शासन के निर्देश पर 10 रक्तदान केंद्रों पर महारक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। जिला पुरुष चिकित्सालय, आईएमए चैरिटेबल ब्लड बैंक आईएमए भवन समेत कई CHC और ब्लड बैंक केंद्रों पर महारक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दोपहर लगभग 2:00 बजे तक 320 यूनिट ब्लड का संग्रह किया गया था।

शनिवार को जिला चिकित्सालय में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव ने फीता काट कर महारक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। महा रक्तदान शिविर के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली थी। शिविर के लिए समाजसेवी संगठनों से सहयोग लिया गया। जिला अस्पताल पर सीएमओ, सीएमएस और नोडल अधिकारी समेत विभिन्न समिति के लोग मौजूद रहे। रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ मनोज वर्ष और जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक के पैथोलॉजिस्ट डॉ श्याम दास ने रक्तदान करने आए लोगों से अन्य लोगों को जोड़ने की अपील की।

जनप्रतिनिधियों ने भी किया सहयोग

विधान परिषद सदस्य बृजेश कुमार सिंह प्रिंशू के नेतृत्व में IMA हॉल में, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी के नेतृत्व में सीएचसी सतहरिया रक्तदान केंद्र पर तथा बदलापुर के विधायक रमेश मिश्रा के नेतृत्व में सीएचसी महराजगंज के ब्लड बैंक केंद्र पर रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ।

भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कृति हास्पिटल बदलापुर के ब्लड बैंक केंद्र पर, आरके हास्पिटल शाहगंज में भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा आम लोगों ने रक्तदान किया।

किस केंद्र से कितना ब्लड

महारक्तदान शिविर के माध्यम से दो बजे तक लगभग 320 यूनिट ब्लड का संग्रह किया जा चुका था। इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) महराजगंज ने 20 यूनिट, जिला अस्पताल के ब्लड बैंक ने 38 यूनिट, सीएचसी मड़ियाहूं ने 125 यूनिट, सीएचसी सतहरिया ने 24 यूनिट।

अनीता हास्पिटल शाहगंज ने 16 यूनिट, कृति हास्पिटल बदलापुर ने 11 यूनिट, कृष्णा हार्ट केयर ने 10 यूनिट, आईएमए भवन ने 26 यूनिट और मेडिकल कॉलेज जौनपुर ने 25 यूनिट का सहयोग करने की सूचना है।