जौनपुर में सिर्फ 5 परसेंट वैक्सीनेशन:20 हजार लोगों के वैक्सीनशन का था लक्ष्य, 1000 बच्चों को ही लग सकी वैक्सीन

जौनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब तक जिले में 75 हज़ार किशोर- किशोरी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। - Dainik Bhaskar
अब तक जिले में 75 हज़ार किशोर- किशोरी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

जौनपुर में 15-18 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। मंगलवार को सिर्फ 5 परसेंट ही वैक्सीनेशन हुआ। इस मेगा वैक्सीनशन में 20 हज़ार किशोर- किशोरियों को वैक्सीन लगाने ल लक्ष्य था। लेकिन मेगा वैक्सीनशन कार्यक्रम में सिर्फ 1000 लोगों को ही वैक्सीन लग सकी। अब तक जिले में 75 हज़ार किशोर- किशोरी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

60 टीम बनाई हुई थी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मेगा वैक्सीनशन कार्यक्रम में 20 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था। इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी। मेगा वैक्सीनशन कार्यक्रम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 60 टीम बनाई हुई थी। हर टीम में स्वास्थ्य विभाग से 3 लोग थे। उन्होंने बताया कि इस बाबत जनपद के सभी आईसीएससी और सीबीएसई स्कूल से बात की गई थी। स्कूल से मीटिंग करके ये तय किया गया था कि मेगा वैक्सीनशन कैम्प में बड़ी संख्या में बच्चों को लाने की बात हुई थी।

अब तक 75 हज़ार बच्चों का वैक्सीनशन

उन्होंने बताया कि वैक्सीनशन कार्यक्रम में दोपहर तक लगभग 1000 लोगों का वैक्सीनशन हुआ था। उन्होंने बताया कि जनपद में लगभग 3 लाख 15 हज़ार किशोर हैं जो 15-18 वर्ष के हैं। उनमें से लगभग 75 हज़ार बच्चों का वैक्सीनशन हुआ है। 3 जनवरी से वैक्सीनशन का कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही 100 प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया जाएगा।