• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • Parking Area Will Be Built At Jesse's Intersection Of Jaunpur, : Jesse Olandganj Road To Be Built At A Cost Of 2.67 Crores, Encroachment Being Removed

जौनपुर के जेसीज़ चौराहे पर बनेगा पार्किंग एरिया:2.67 करोड़ की लागत से बनेगा जेसीज- ओलंदगंज मार्ग, हटाया जा रहा अतिक्रमण

जौनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चौराहे पर पार्किंग स्थल का मुआयना करते CRO  रजनीश राय आर्सडी कॉलेज चौकी प्रभारी आशुतोष गुप्ता। - Dainik Bhaskar
चौराहे पर पार्किंग स्थल का मुआयना करते CRO  रजनीश राय आर्सडी कॉलेज चौकी प्रभारी आशुतोष गुप्ता।

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए जेसीज़ चौराहे पर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। शहर के सबसे व्यस्त रुट पर आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके अलावा सड़क के किनारे मुख्य मार्ग पर प्राइवेट वाहन के खड़े होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। समस्याओं को देखते हुए शहर के मुख्य चौराहे पर पार्किंग एरिया की व्यवस्था की जा रही है। वहीं जेसीज-ओलंदगंज मार्ग पर 2 करोड़ 67 लाखों रुपए की लागत से सड़क बनाई जाएगी।

JCB लगाकर हुई सफाई

शुक्रवार की दोपहर मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय, नगर पालिका ईओ संतोष मिश्रा और टीडी कॉलेज चौकी प्रभारी आशुतोष गुप्ता जेसीज चौराहे पर बन रहे पार्किंग एरिया के मुआयने के लिए पहुंचे। नगर पालिका की तरफ से जेसीबी लगाकर मौके की सफाई की जा रही थी। वहीं दूसरी तरफ आस पास रखी हुई पुरानी गुमटियों को हटाकर दूसरी तरफ रखवाया गया।

जेसीबी लगाकर पार्किंग स्थल एरिया की सफाई कराई गई।
जेसीबी लगाकर पार्किंग स्थल एरिया की सफाई कराई गई।

कोर्ट में था मामला

CRO रजनीश राय ने बताया कि शहर के मुख्य चौराहे पर अवैध पार्किंग न होकर प्रशासन की तरफ से पार्किंग की व्यवस्था कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस जमीन पर पुराना विवाद चल रहा था। मामला सुप्रीम कोर्ट में था। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के जजमेंट को आधार मानते हुए जमीन प्रदान कराई है।

2.67 करोड़ की लागत से बनेगी सड़क

उन्होंने बताया कि इसके अलावा 2.67 करोड़ रुपए की लागत से जेसीज से लेकर ओलांदगंज मार्ग पर सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए मार्ग पर से अतिक्रमण हटाया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क बनने के दौरान बाकी लोग भी अपना अतिक्रमण हटा लेंगे और जिन लोगों द्वारा दोबारा अतिक्रमण किया जाएगा उसे संज्ञान में लेकर अतिक्रमणकारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...