प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण:150 बेड लगाने का निर्देश, निर्माण निगम को लगाई फटकार

जौनपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज के निरिक्षण के दौरान जानकारी लेते प्रमुख सचिव अलोक कुमार। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज के निरिक्षण के दौरान जानकारी लेते प्रमुख सचिव अलोक कुमार।

जौनपुर के स्वशासी उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज का प्रमुख सचिव चिकित्सा और शिक्षा आलोक कुमार ने औचक निरीक्षण किया। बुधवार को टॉर्च लाइट में प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज की विभिन्न बिल्डिंग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण निगम को जमकर फटकार लगाई। दूसरे सत्र को सुचारू रूप से शुरू कराने के लिए उन्होंने 15 नवंबर से पहले व्यवस्था को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया है। प्रमुख सचिव ने लगभग 2 घंटे तक मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया है।

टॉर्च लाइट में किया निरीक्षण

बुधवार की सुबह प्रमुख सचिव चिकित्सा और शिक्षा आलोक कुमार ने जौनपुर के उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान लाइट न होने की वजह से अंधेरे में टॉर्च लाइट की सहायता से कई बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। प्रमुख सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि 9 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया था।

मेडिकल कॉलेज के निरिक्षण के दौरान जानकारी लेते प्रमुख सचिव अलोक कुमार।
मेडिकल कॉलेज के निरिक्षण के दौरान जानकारी लेते प्रमुख सचिव अलोक कुमार।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद वो मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए आए हुए हैं। इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी सीलम साईं तेजा ने बताया कि बेसमेंट में रोशनी की उपलब्धता नहीं थी। उन्होंने कहा की लाइट से संबंधित व्यवस्था को दुरुस्त कराया जा रहा है।

निर्माण निगम को लगाई फटकार

प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने अपने निरीक्षण के दौरान निर्माण निगम को जमकर फटकार लगाई है। दरअसल, निर्माण निगम की सुस्त रफ्तार के चलते मेडिकल कॉलेज की निर्माण गति पर लगाम लग गई है। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही गई है। प्रमुख सचिव ने इस संदर्भ में जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक भी। बैठक में उन्होंने 150 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

बुधवार को भारी बरसात के बीच प्रमुख सचिव चिकित्सा और शिक्षा के जौनपुर के मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया।
बुधवार को भारी बरसात के बीच प्रमुख सचिव चिकित्सा और शिक्षा के जौनपुर के मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया।

दूसरे सत्र से पहले पूरी करें तैयारी

मुख्य सचिव चिकित्सा और शिक्षा आलोक कुमार ने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया है कि एमबीबीएस के दूसरे सत्र से पहले मेडिकल कॉलेज में तैयारियों को पूरा कर लिया जाए। हॉस्टल फैसिलिटी के साथ-साथ लैब की व्यवस्था का भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप 15 नवंबर से पहले व्यवस्थाओं को ठीक कर लिया जाए।