• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • The District Magistrate Inspected The Masterplan Office, Said The Maps Of Those Who Do Not Deposit The Fee Will Be Canceled, Now The Maps Will Be Passed Online

जौनपुर में नक्शा पास कराना होगा आसान:जिलाधिकारी ने मास्टरप्लान कार्यालय का किया निरीक्षण, कहा- शुल्क न जमा कराने वालों के नक्शे होंगे रद, अब ऑनलाइन पास होंगे नक्शे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर मास्टर प्लान कार्यालय का निरीक्षण करते जिलाधिकारी। - Dainik Bhaskar
जौनपुर मास्टर प्लान कार्यालय का निरीक्षण करते जिलाधिकारी।

जौनपुर शहर वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें नक्शा पास कराने के लिए मास्टर प्लान विभाग के चक्कर नहीं काटने होंगे। गुरुवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मास्टर प्लान कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभाग के तमाम दस्तावेज जांचे, लोगों को आ रही परेशानियों की जानकारी भी ली। जांच पड़ताल के दौरान डीएम ने आदेश दिया है कि अब सभी नक्शे ऑनलाइन अप्लाई किए जाएंगे। लोगों को विभागों के चक्कर नहीं काटने होंगे।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नक्शा पास कराने से संबंधित आवेदनों और रजिस्टर की जांच भी की। इस दौरान कई साल से लंबित मामले को देख कर भी डीएम बिफर गए। कार्यालय में नक्शा पास कराने के लिए काफी समय से आवेदन लंबित थे। जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट अग्निहोत्री को निर्देशित किया कि ऐसे जितने मामले हैं जिनमें एनओसी आ गई है उन्हें नोटिस भेजा जाए। यदि 10 दिन के भीतर शुल्क नहीं जमा करते हैं तो नक्शा निरस्त कर दिया जाए।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान कई दिनों से मास्टरप्लान कार्यालय की शिकायत प्राप्त हो रही थी। इन्हीं शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए औचक निरीक्षण किया गया। डीएम ने कहा कि जल्द ही जौनपुर विकास प्राधिकरण के अंतर्गत ऑनलाइन नक्शा आवेदन का काम शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...