जौनपुर...पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में बच्चे की मौत:मकान में आग लगने से फैक्ट्री में हुआ था धमाका, पटाखा खरीदने आया बच्चा मलबे में दबा मिला

जौनपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में बच्चे की मौत। - Dainik Bhaskar
जौनपुर में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में बच्चे की मौत।

जौनपुर जिले के मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के भंडरिया टोला पाही में शनिवार शाम एक मकान में संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। हादसे में छह लोग घायल हो गए थे, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही थी। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं रविवार सुबह एक 10 वर्षीय बच्चे का शव मलबे में दबा मिला। बताया जा रहा है कि बच्चा जब पटाखा खरीदने आया तभी फैक्ट्री में विस्फोट हो गया।

आसपास के मकान भी हुए क्षतिग्रस्त

बता दें कि मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के भंडरिया टोला पाही में एक मकान में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी। शनिवार शाम मकान में आग लगने से पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। विस्फोट से मकान भरभराकर गिर गया। यही नहीं रुक-रुक कर हो रहे विस्फोट से आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और मलबे में दबे लोगों को निकाल कर उपचार कर लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

तीन की हालत नाजुक

घायलों की पहचान मुस्ताक (50), कल्लू (20), सोनू (25), गुड़िया (24) और सोनू के दो बच्चे के रूप में हुई। इनमें से तीन की हालत नाजुक बताई जा रही थी। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे की जानकारी मिलने पर एडिशनल एसपी शैलेंद्र सिंह, एसडीएम अर्चना ओझा, सीओ संत प्रसाद उपाध्याय, तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया था।

पटाखा खरीदने आया था आकिब

वहीं शनिवार की देर रात आकिब (10) पुत्र अब्दुल समद निवासी मोहल्ला गोला बाजार घर पर न मिलने के बाद खोजबीन शुरू की गई। आकिब की साइकिल पटाखा फैक्ट्री के पास मिली। रविवार सुबह नगर पंचायत कर्मी और स्थानीय लोग मलबा साफ करने में जुट गए। तभी मलबे में आकिब का शव बरामद हुआ। उपजिलाधिकारी अर्चना ओझा के अनुसार परिवार के लोगों का आशंका जताई है कि आकिब पटाखा खरीदने यहां आया था। तभी हादसे में मलबे में दब गया।