शाहगंज में रिटायर्ड शिक्षकों की विदाई:डॉ. गोरखनाथ बोले: शिक्षक कभी कार्यमुक्त नहीं होता, उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है

शाहगंज, जौनपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खुटहन स्थित ग्राम विकास इंटर कॉलेज में शनिवार को रिटायर्ड शिक्षकों का विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षक कभी कार्यमुक्त नहीं होता। विद्यालय से कार्य मुक्ति के बाद उसका दायित्व समाज को सही दिशा में ले जाने के प्रति और बढ़ जाता है। इस मौके पर शिक्षकों और स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारी को सम्मानित भी किया गया ।

कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि एक आदर्श शिक्षक समाज का दर्पण होता है। वह वास्तविकता से लोगों को परिचित कराते हुए उन्हें सही राह पर चलने को प्रेरित करता है। बीएसए ने सभी अवकाश प्राप्त 15 शिक्षकों को अंगवस्त्र, धार्मिक पुस्तकें और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। वर्षों से तैनात रहे बीईओ अरुण यादव का गैर जनपद स्थानांतरण हो जाने के बाद उन्हें भी समारोह में बुलाकर बेहतर कार्य के लिए अभिनंदन किया गया।

अध्यक्षता प्रबंधक रमेश यादव तथा संचालन सुभाष उपाध्याय ने किया। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार वैश्य ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया। इस मौके पर शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार यादव, अन्नपूर्णा उपाध्याय, शशिकांत यादव, मेवालाल यादव, सुभाष चंद्र यादव, प्रमोद कुमार, हीरालाल, आलोक, अजीत, अरविंद, हीरालाल, सुशीला, सीमा आदि मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...