चिरगांव में दुल्हन बन परीक्षा देने पहुंची छात्रा:दूल्हा भी साथ पहुंचा कालेज, पेपर देने के बाद पूरी की गईं शादी की अन्य रस्में

गरौठा9 दिन पहले

गरौठा के चिरगांव में राष्ट्रकवि मैथिली शरण गुप्त महाविद्यालय में इन दिनों परीक्षाएं चल रहीं हैं। शनिवार को एक छात्रा दुल्हन बन परीक्षा देने पहुंची तो सभी हैरान रह गए। उसके साथ दूल्हा भी था। दरअसल आज ही दोनों की शादी है, इत्तेफाक से आज ही छात्रा का पेपर भी था। ऐसे में शुक्रवार की रात शादी की कुछ रस्में निभाने के बाद नवविवाहित जोड़ा शनिवार को कालेज में पहुंच गया। परीक्षा देने के बाद फिर से शादी की रस्में पूरी की गईं।

जिस दिन परीक्षा उसी दिन शादी

बताते चलें कि सुल्तानपुरा निवासी एक छात्रा पूजा साहू की आज शादी थी और उसकी परीक्षा भी आज ही थी। वह बीए सेकेंड ईयर की छात्रा है, जब उसने अपने एग्जाम की बात अपने ससुरालियों को बताई तो उन्होंने परीक्षा देने की अनुमति दे दी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन शादी के जोड़े में निकल पड़े। महाविद्यालय में शादी के जोड़े में देखकर अन्य छात्र और छात्राएं हैरान रह गए। उन्होंने ससुराल के इस कदम की सराहना की।

छात्रा ने दिए जागरूकता के संदेश

छात्रा पूजा साहू ने कहा कि आप सभी लोग अपनी शादी के बाद भी अपनी शिक्षा जारी रखें, जिससे आप लोग आत्मनिर्भर होकर अपने पैरों पर खड़े हो सकें। मुझे मेरे परिवार और ससुराल का पूरा सहयोग मिला इसलिए आज मैं अपने शादी के दिन ही परीक्षा देने आई हूं। शिक्षा के जरिए ही जीवन में तरक्की की जा सकती है, ऐसे में शिक्षित होना बहुत जरूरी है, कैसे भी विषम हालात हों हमेशा शिक्षा को महत्व देना चाहिए।

दुल्हन पूजा साहू।
दुल्हन पूजा साहू।

खबरें और भी हैं...