मऊरानीपुर में किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन:गांव में गौशाला बनवाने की मांग, कहा- ग्राम समाज की भूमि से हटवाया जाए कब्जा

मऊरानीपुर, झांसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मऊरानीपुर में उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस ने तहसील परिसर में समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
मऊरानीपुर में उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस ने तहसील परिसर में समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन किया।

मऊरानीपुर में उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस ने तहसील परिसर में समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। किसानों ने एडीएम को ज्ञापन सौंप कर जल्द समस्याओं के निस्तारण की मांग की। उन्होंने इसके लिए प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है।

अन्ना जानवरों से फसल बचाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

किसानों ने मांग की गांवों में गौशाला का निर्माण कराया जाए। गांव की कई सालों से जर्जर रोड का तत्काल निर्माण कराया जाए। ग्राम समाज की भूमि पर दबंगों का कब्जा है। उसे तत्काल हटवाया जाए। किसानों ने कहा कि अन्ना जानवरों से फसल बचाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। किसानों ने कहा गांव आने-जाने के लिए रोड नहीं है। किसानों ने मुआवजा बीमा क्लेम की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार ने कहा किसानों के प्रति भाजपा सरकार संवेदनशील नहीं है। किसानों की किस्मत में धरना प्रदर्शन रह गया है।

दफ्तरों में किसानों का नहीं होता कोई काम

जिम्मेदार अधिकारी आश्वासन देकर पल्ला झाड़ लेते हैं। किसानों का कोई काम नहीं होता। कहा सरकार बड़े-बड़े दावे करती है। बड़ी-बड़ी घोषणाएं करती है, लेकिन धरातल पर योजनाएं दूर-दूर तक दिखाई नहीं पड़ रही हैं। किसानों ने 15 दिन में समस्या का निस्तारण नहीं होने पर पीडब्ल्यूडी विभाग का घेराव करने की चेतावनी दी।

इस मौके पर शेखर राज, मुकेश कुमार, वीरेंद्र सिंह, जगदेव सिंह, दिनेश कुमार बादल, खेमचंद पाल, परशुराम झा, राकेश साहू, दयाराम पाल, देवी प्रसाद अहिरवार, देवेंद्र पाल, मानसिंह पाल, हरि सिंह पाल, रामफल पाल वीरेंद्र यादव, रामनिवास विश्वकर्मा, अखिलेश कुमार, चंद्रभान कुशवाहा, रमेश बाबू अहिरवार, भागीरथ, प्रमोद, देवेंद्र, हरिश्चंद्र कुशवाहा, विनोद सोनी, मुन्नी लाल, सोनी, ऋतुराज यादव, लखन अहिरवार, किशन बरार, पुरुषोत्तम झा, पप्पू श्रीवास, हनीफ मलिक, रामाधार निषाद, बिहारी सिंह तोमर, हरिशचंद्र मिश्रा, चेनू कुशवाहा और मुकेश कुशवाहा आदि रहे।