झांसी में जल निगम ऑफिस में डीएम का छापा:कनिष्ठ सहायक समेत 3 कर्मचारी अनुपस्थित मिले, वेतन रोका, स्पष्टीकरण भी मांगा

झांसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी डीएम रविंद्र कुमार ने जल निगम ऑफिस में छापा मारा तो 3 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। - Dainik Bhaskar
झांसी डीएम रविंद्र कुमार ने जल निगम ऑफिस में छापा मारा तो 3 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

झांसी डीएम रविंद्र कुमार ने बुधवार को उत्तर प्रदेश जल निगम खंड कार्यालय ग्रामीण व शहर प्रथम ऑफिस में छापा मारा। इस दौरान सभी कर्मचारियों की उपस्थिति चेक की गई तो कनिष्ठ सहायक समेत 3 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

तीनों का एक दिन का वेतन रोक दिया गया। साथ ही उनसे अनुपस्थित रहने का स्पष्टीकरण मांगा गया है। डीएम के छापा के बाद ऑफिस में खलबली मच गई। डीएम ने कहा कि समय से ऑफिस न आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पहले ग्रामीण ऑफिस में पड़ा डीएम का छापा

डीएम रविंद्र कुमार ने 3 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया।
डीएम रविंद्र कुमार ने 3 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया।

डीएम ने जल निगम के खंड कार्यालय ग्रामीण में छापा मारा तो अधिशासी अभियंता रणविजय सिंह मौजूद थे। उपस्थिति चेक की तो कनिष्ठ सहायक लीला परिहार बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिले। इसके बाद वे जल निगम शहर प्रथम ऑफिस में पहुंचे। वहां भी वर्क एजेंट मदन मोहन खरे और अनुसवेक राहुल खरे अनुपस्थित मिले। डीएम ने तीनों का एक दिन का वेतन रोक दिया। साथ ही तीनों से अनुपस्थित रहने का स्पष्टीकरण मांगा है।

सरकारी काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

डीएम ने दोनों ऑफिस का निरीक्षण भी किया। ऑफिस में पत्रावली व रजिस्टर को व्यवस्थित रखने और कर्मचारियों को समय पर ऑफिस आने की हिदायत दी। डीएम ने कहा कि कार्यालय या सरकारी संबंधी काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन की मंशा है कि अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर जनसुनवाई करें। साथ ही प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय से करते हुए लोगों की परेशानी और समस्याओं को दूर करें।