झांसी में मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा:बारिश के कारण पहाड़ी से गिरी चट्टान माल गाड़ी के इंजन से टकराई; तीन घंटे तक यातायात रहा बाधित

झांसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मालगाड़ी जब ओरछा और बरुआसागर स्टेशन के बीच थी तभी रास्ते में पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान गिरकर मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई। - Dainik Bhaskar
मालगाड़ी जब ओरछा और बरुआसागर स्टेशन के बीच थी तभी रास्ते में पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान गिरकर मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई।

झांसी-प्रयागराज रेलवे लाइन पर पहाड़ी से चट्टान गिरी और वहां से जा रही माल गाड़ी के इंजन से टकरा गई। जिससे मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। इंजन के पटरी से उतरने के कारण बुन्देलखंड एक्सप्रेस कई घंटे खड़ी रही।

मालगाड़ी से टकराई भारी भरकम चट्टान

सोमवार को प्रयागराज से झांसी रेलवे ट्रैक पर महोबा की ओर एक मालगाड़ी जा रही थी। मालगाड़ी जब ओरछा और बरुआसागर स्टेशन के बीच थी तभी रास्ते में पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान गिरकर मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई। चट्टान की टक्कर इतनी जोरदार थी कि मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। मालगाड़ी चालक ने इसकी सूचना झांसी मंडल के उच्चाधिकारियों व कंट्रोल को दी। सूचना मिलते ही अधिकारी व मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर किया।

साढ़े तीन घंटे तक झांसी-प्रयागराज प्रभावित रहा

झांसी मंडल में पीआरओ मनोज कुमार ने बताया कि झांसी-प्रयागराज रेलवे रूट पर ओरछा के पास मालगाड़ी लोको (इंजन) किन्ही कारण से उतर गया था, बारिश के कारण पहाड़ी से एक पत्थर की चट्टान ट्रैक पर गिर गई थी। इंजन के पटरी से उतरने वजह क्या रही इसकी विभागीय जांच होगी। उस रूट पर ट्रैफिक कम है इसलिए ज्यादा असर नहीं हुआ। सिर्फ एक ही ट्रेन बुंदेलखंड एक्सप्रेस लगभग तीन घंटे तक प्रभावित हुई थी, ट्रैक को 9:45 पर ठीक कर लिया था।

खबरें और भी हैं...