पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी में तेज हुआ वैक्सीनेशन:झांसी के इस्किल गांव के सभी 2188 लोगों ने करवाया टीकाकरण, जिले का तीसरा फुल वैक्सीनेटेड गांव घोषित हुआ

झांसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बामौर ब्लॉक की इस्किल ग्रामपंचायत में सभी 2188 लोगों ने टीकाकारण करवाया। - Dainik Bhaskar
बामौर ब्लॉक की इस्किल ग्रामपंचायत में सभी 2188 लोगों ने टीकाकारण करवाया।

झांसी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसको लेकर मेडिकल टीम गांव-गांव पहुंचकर टीकाकरण का काम कर रही है। जिससे तीसरी लहर आने से पहले हर व्यक्ति को टीकाकरण का लाभ मिल सके। इसी क्रम में निगरानी समिति द्वारा बुधवार को विकास खंड बामौर की ग्राम पंचायत इस्किल को वैक्सीनेटेड घोषित किया गया। इस गांव में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया है।

2188 लोगों के गांव में सभी कराया वैक्सीनेशन

जिलाधिकारी ने बताया कि झांसी के विकास खंड बामौर की ग्राम पंचायत इस्किल भी बुधवार को शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण कराकर जनपद में तीसरी पंचायत बन गई है। इस्किल में 2188 लोगों को टीका लगाया गया है, जिसमें 18 से 44 वर्ष के 1257 और 45 से अधिक आयु के 931 व्यक्तियों ने वैक्सीनेशन कराया है, जिसमें 1034 महिलाएं और 1054 पुरुष हैं। पंचायत खरैला में इस समय 682 परिवार रहते हैं, गांव की कुल जनसंख्या 2775 है। कोरोना टीकाकरण में कुल 2188 का टीकाकरण किया गया है, जिसमें 587 वो लोग हैं जो गांव के बाहर रहते हैं, उनमें 319 पुरुष तथा 267 महिलाएं भी शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने कहा- बाकी ग्राम पंचायत की तेजी लाएं

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास खंड बामौर की ग्राम पंचायत इस्किल में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण कराकर ग्राम प्रधान और गांव के लोगों और स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि बाकी ग्राम पंचायतें भी ग्राम पंचायत इस्किल का उदाहरण लें और शत-प्रतिशत टीकाकरण कराएं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं...