पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाल यौन शोषण का मामला:21 दिसंबर तक आरोपी JE को जेल में ही रहेगा; CBI ने 14 दिन की रिमांड की अर्जी लगाई, 17 दिसंबर को होगी सुनवाई

बांदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CBI ने कोर्ट को बताया है कि इस मामले की जांच के दौरान आरोपी JE रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं। जिसको लेकर JE के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की भी CBI ने मांग की है। - Dainik Bhaskar
CBI ने कोर्ट को बताया है कि इस मामले की जांच के दौरान आरोपी JE रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं। जिसको लेकर JE के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की भी CBI ने मांग की है।
  • 16 नवंबर को आरोपी चित्रकूट स्थित अपने आवास से हुआ था गिरफ्तार
  • पूर्व में 5 दिन की रिमांड लेकर CBI कर चुकी है पूछताछ

नाबालिग बच्चों से यौन शोषण कर पोर्नोग्राफी के संगीन मामले में गिरफ्तार आरोपी JE रामभवन को किसी भी तरह की राहत मिलती फिलहाल दिखाई नहीं दे रही है। सोमवार को CBI की छह सदस्यीय टीम ने उसे बांदा के जिला अदालत में पेश किया। CBI ने 4 प्रार्थना पत्र अदालत में दाखिल किए हैं। इसमें 14 दिन की न्यायिक हिरासत भी शामिल है। जिस पर सुनवाई के लिए 17 दिसंबर की तारीख तय की गई। वहीं, अदालत ने 21 दिसंबर तक JE की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।

16 नवंबर को चित्रकूट से किया गया था गिरफ्तार

आरोपी जूनियर इंजीनियर सिंचाई विभाग में कार्यरत था। 16 नवंबर को CBI ने चित्रकूट स्थित उसके आवास से उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था। उस पर 10 साल में 50 से अधिक बच्चों के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। 18 नवंबर को CBI ने बांदा कोर्ट में 5 दिन की रिमांड अर्जी दाखिल की थी। जिस पर बांदा कोर्ट ने सशर्त रिमांड मंजूर की थी। वह 20 नवंबर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

वायस सैंपल व मानसिक जांच को लेकर मांगा कोर्ट से रिमांड

अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने बताया कि आज CBI ने 4 प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किए। जिसमें पहले प्रार्थना पत्र में कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर न्यायालय ने तत्काल स्वीकृति दे दी। वहीं दूसरे प्रार्थना पत्र में CBI को इस मामले की जांच के दौरान मिले कुछ साक्ष्यों को लेकर जेल में जाकर पूछताछ करना व जांच करने की मांग को लेकर कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। जिसको लेकर भी कोर्ट ने स्वीकृति दे दी।

वहीं दो अन्य प्रार्थना पत्रों को लेकर कोर्ट ने 17 दिसंबर को अगली तारीख दी है। CBI ने कोर्ट को बताया है कि इस मामले की जांच के दौरान आरोपी JE रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं। JE के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की भी CBI ने मांग की है। फिलहाल अब देखना होगा कि 17 दिसंबर को CBI की तरफ से दाखिल किए गए इन प्रार्थना पत्रों में कोर्ट क्या फैसला देती है?

इलेक्ट्रानिक गैजेट्स का लालच देता था

CBI की पूछताछ में आरोपी रामभवन ने बताया कि वह 5 से 16 साल के बच्चों को शिकार बनाता था। उन्हें जाल में फंसाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई गिरोह के संपर्क में था। आरोपी सोशल मीडिया पर भी यह सामाग्री शेयर करता था। पीड़ित परिवारों को तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें