पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झांसी:मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर की पत्नी इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मिलीं, पति भी संदिग्ध; प्राचार्य समेत 27 डॉक्टर्स क्वारैंटाइन

झांसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज प्रशासन में दहशत का माहौल। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज प्रशासन में दहशत का माहौल।
  • 19 मार्च तक डॉक्टर की पत्नी झांसी में साथ थी, पति में संदिग्ध लक्षण मिलने पर उसे आइसोलेट किया गया
  • बुधवार को पत्नी में संक्रमण की हुई पुष्टि तो मेडिकल कॉलेज प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया। यहां महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर की इंदौर में कार्यरत पत्नी कोरोनावायरस पॉजिटिव मिली। वह एक हफ्ते पहले तक अपने पति के साथ झांसी में थी। संक्रमण की रिपोर्ट आने के बाद जूनियर डॉक्टर को संदिग्ध मानते हुए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। लार का नमूना केजीएमयू भेज दिया गया। संक्रमण का मामला उजागर होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन परेशान है। कॉलेज की प्रधानाचार्या और पैरा मेडिकल के डायरेक्टर डॉक्टर नरेंद्र सेंगर समेत 27 चिकित्सकों ने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया। 

24 मार्च को इंदौर वापस गई थी पत्नी
झांसी मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के जूनियर डॉक्टर की पत्नी इंदौर मेडिकल कॉलेज के गायनी विभाग में जूनियर चिकित्सक के पद पर कार्यरत हैं। बताया गया कि पत्नी 19 मार्च को पति के साथ रहने के लिए 5 दिन की छुट्टी पर झांसी आई थीं। यहां मेडिकल कॉलेज में स्थित एक हॉस्टल में रुकीं और जब 24 मार्च को इंदौर के लिए वापस जा रही थी तब उनमें कोरोनावायरस के सिम्टम्स लग रहे थे। इंदौर जाने के बाद जब उसकी तबीयत और बिगड़ गई तो जांच कराई गई। बुधवार को रिपोर्ट में कोरोनावायरस की पुष्टि हो गई।

सैंपल केजीएमयू भेजा गया
जैसे ही पत्नी के संक्रमित होने की सूचना जूनियर डॉक्टर को मिली तो उसने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी दी। जूनियर डॉक्टर ने यह भी बताया कि उसके गले में खरास है। इसके बाद झांसी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जूनियर डाक्टर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। कोरोनावायरस की जांच के लिए सैंपल लेकर केजीएमयू लखनऊ भेज दिया। इसके अलावा जितने भी डॉक्टर उसके संपर्क में आए थे, सबको क्वारैंटाइन कर दिया गया।

प्रदेश के 1614 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण
उत्तर प्रदेश में अब तक 116 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इनमें नोएडा 48, मेरठ 19, आगरा 12, लखनऊ 9, गाजियाबाद 8, बरेली 6, बुलंदशहर 3 और पीलीभीत, वाराणसी में 2-2 और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बस्ती, बागपत, कानपुर नगर में 1-1 केस सामने आए। अब तक 1,614 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिले। कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 54,156 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं। 12,414 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है। राहत की बात ये है कि अब तक आगरा के 8, गाजियाबाद के 2, नोएडा के 6 व लखनऊ के 1 समेत 17 मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। 

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें