• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • History Sheeter Commits Suicide In Jhansi, Dispute Was Going On With Wife, There Was A Reconciliation In The Police Station Two Days Ago

झांसी में हिस्ट्रीशीटर ने किया सुसाइड:15 साल पहले विधवा से लव मैरिज की थी, दोनों में विवाद चल रहा था

झांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनोज शर्मा की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मनोज शर्मा की फाइल फोटो।

झांसी के प्रेमनगर इलाके में हिस्ट्रीशीटर मनोज शर्मा उर्फ चपट्‌टा (45) ने घर में सुसाइड कर लिया। उसने एक विधवा से लव मैरिज की थी। कुछ समय से दोनों के बीच में विवाद चल रहा था। दो दिन पहले पत्नी ने थाने में शिकायत दी थी। सोमवार शाम को मनोज पत्नी के खिलाफ थाने में शिकायत करने पहुंचा था। उसक अगले ही दिन उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है। मनोज पर कई गंभीर धाराओं समेत 10 मुकदमें दर्ज हैं।

बेटे ने धुआं देख मां को जानकारी दी
मनोज शर्मा शहर के नगरा इलाके के प्रतापपुरा मोहल्ला में रहता था। फिलहाल वह आशिक चौराहे पर एक पेट्रोल पंप पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहा था। पत्नी ममता ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में कर्मचारी है। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे वह बेटी यशी (17) के साथ कंपनी की मीटिंग में गई थी। जबकि मनोज और बेटा अनुराग उर्फ सूरज (13) घर पर थे। करीब डेढ़ घंटे बाद वह लौटकर आई तो बेटे ने बताया कि कमरे से धुआं निकल रहा था। देखा तो आग लगी थी और दरवाजा बंद था। आसपास के लागों ने आकर दरवाजा तोड़ा और पानी डाला, लेकिन तब तक पति की मौत हो चुकी थी।

हिस्ट्रीशीटर से की थी लव मेरिज

करीब 24 साल पहले ममता की शादी खुशीपुरा के राजकुमार से हुई थी। राजकुमार की एक्सीडेंट में मौत होने पर ममता अपनी बेटी शालनी और यशी के साथ मायके प्रतापपुरा मोहल्ले में रहने लगी। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले मनोज शर्मा से उसकी नजदीकी बढ़ गई। करीब 15 साल पहले दोनों ने लव मैरिज कर ली। तब भी मनोज हिस्ट्रीशीटर था। दूसरी शादी से उसकी एक बेटी रोशनी (14) और बेटा सूरज (13) है। सुबह रोशनी पेपर देने गई थी। बड़ी बेटी शालनी की शादी हो चुकी है।

अलग-अलग रहने पर बनी थी सहमति

दामाद अरविंद झा ने बताया कि रविवार को ममता ने प्रेम नगर थाना में पति के खिलाफ शराब पीकर आरोप लगाकर झगड़ा करने की शिकायत दी थी। तब परिवार के लोग थाने में गए और बातचीत के बाद सुलह हो गई थी। दोनों के अलग-अलग रहने पर सहमति बनी थी।

तब घर के आगे वाले कमरे में ममता और पीछे वाले कमरे में मनोज शिफ्ट हो गए। दोस्तों ने बताया कि मनोज से शराब छोड़ दी थी। पत्नी से विवाद के चलते ही वह कुछ दिन से शराब पीने लगा था। सोमवार शाम को वह थाने में शिकायत लेकर गया था।