पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालौन में फर्जीवाड़ा:बैंक मैनेजर किसान बीमा की 1.36 करोड़ रकम अपने चहेतों को कर दिया ट्रांसफर; तीन पर FIR

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SP डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि पूर्व बैंक मैनेजर पर ग्राहकों का पैसा अपने खाते व अपने परिवारजनों के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है। - Dainik Bhaskar
SP डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि पूर्व बैंक मैनेजर पर ग्राहकों का पैसा अपने खाते व अपने परिवारजनों के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है।
  • कदौरा थाने में आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज किया गया
  • 2016 से 2019 के बीच की गई हेराफेरी, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में किसानों समेत कई खाता धारकों के साथ फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। आरोप है कि इंडियन बैंक के पूर्व मैनेजर ने कई खातों से अपने चहेतों के खाते में एक करोड़ 36 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। मामला सामने आने के बाद वर्तमान बैंक मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व बैंक मैनेजर सहित तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

तीन साल तक की हेराफेरी

यह पूरा मामला कदौरा थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित इंडियन बैंक का है। जहां पर पूर्व में रहे बैंक मैनेजर राहुल सिंह ने अपने पद का दुरुपयोग कर कई खाताधारकों के खातों में धोखाधड़ी कर 2016 से लेकर 2019 तक एक करोड़ 36 लाख रुपए अपने खास लोगों के खातों में ट्रांसफर कर दिए। इसमें किसानों के खाते में आए हुए किसान बीमा योजना के भी पैसे थे। वहीं जब वर्तमान बैंक मैनेजर को इस घोटाले का पता चला तो उसने इस बात की जानकारी बैंक के उच्चाधिकारियों को दी और एक लिखित तहरीर बैंक मैनेजर के खिलाफ कदौरा थाने में भी दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्टेटमेंट रिकार्ड करने में जुटी पुलिस

SP डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि पूर्व बैंक मैनेजर पर ग्राहकों का पैसा अपने खाते व अपने परिवारजनों के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है। लगभग सवा करोड़ रुपए का हेरफेर किया गया है। इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है और स्टेटमेंट को रिकार्ड करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें