पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिल्ली का वाहन चोर झांसी में पकड़ा:अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पास से कार और 18 बाइक बरामद; कालोनी में चौकीदार बनकर रहता था वाहन चोर

झांसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी ए� - Dainik Bhaskar
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी ए�

पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो नई दिल्ली से चुराकर पूरे बुंदेलखंड में चोरी के वाहन बेचा करते थे। इस गिरोह ने सैकड़ों वाहन बुंदेलखंड में बेचे हैं। इस गिरोह के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। गिरोह के पास से हुंडई कार व 18 बाइक बरामद की है। बरामद किए वाहनों की अनुमानित कीमत करीब 20 लाख से अधिक लगाई गई है।

खुलासा करते हुए झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने बताया कि पुलिस वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पता लगा रही थी। तभी सूचना मिली कि मऊरानीपुर क्षेत्र के नई कचहरी गेट से जयंती पैलेस के पास एक गिरोह के सदस्य खड़े हैं। इनके पास चोरी के वाहन है। सूचना लगते ही पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर तीन सदस्यों को पकड़ लिया और थाने लाकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी वाहन चोरी करने की बार को स्वीकार की।

एसएसपी ने इनकी पहचान बताते हुआ कहा कि झांसी मऊरानीपुर के गांधीगंज मोहल्ले में रहने वाले चंदन अहिरवार, मऊरानीपुर के ग्राम ढिमलौनी के जशोदा माता मंदिर के पास रहने वाले अजय कुशवाहा और सकरार के ग्राम लुहारी निवासी मनोज कुमार अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया।

कालोनी में चौकीदार बनकर करता था वाहन चोर

सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम लुहारी निवासी राजकुमार उर्फ रामकुमार कुशवाहा दिल्ली में सैनिक बिहार कालोनी में सहगल कोठी में चौकीदारी करता है। वहां से व झांसी से मोटर साइकिलें, कारें चोरी करके उनके फर्जी कागज बनवाकर पकड़े गए तीनों युवकों के पास भेजता था। इसके बाद यह लोग पूरे बुंदेलखंड में अच्छे दामों में वाहन बेच रहे थे। इस मामले का मास्टर माइंड राजकुमार है। इसकी तलाश की जा रही है।

यह वाहन हुए बरामद

हुंडई कार (डीएल10सीए-3140), अपाचे मोटर साइकिल (डीएल11 एसएफ-1236), पैशन (यूपी93वी-3695), (यूपी93डी-0119), (यूपी93जी-6097), (यूपी93बीबी-9408), (यूपी93बीएफ-4025) समेत अठारह बाइक शामिल है। इनमें कुछ वाहनों पर नंबर अंकित नहीं है। टीम को मिला 11 हजार का इनामवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को 11 हजार का इनाम देने की घोषणा की और पुलिस टीम के कार्यों की सराहना की है।

खबरें और भी हैं...