भास्कर इंपैक्ट / झांसी मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग स्टॉफ को 5 माह का मानदेय मिला, बकाया दो माह का पैसा भी जल्द खाते में पहुंचेगा

नर्सिंग स्टॉफ ने कहा था- मानदेय न मिलने से भुखमरी का संकट खड़ा हुआ। नर्सिंग स्टॉफ ने कहा था- मानदेय न मिलने से भुखमरी का संकट खड़ा हुआ।
X
नर्सिंग स्टॉफ ने कहा था- मानदेय न मिलने से भुखमरी का संकट खड़ा हुआ।नर्सिंग स्टॉफ ने कहा था- मानदेय न मिलने से भुखमरी का संकट खड़ा हुआ।

  • बीते सात माह से नर्सिंग स्टॉफ को नहीं मिला था मानदेय
  • दैनिक भास्कर में खबर के प्रकाशन के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने खाते में भेजी 5 माह की धनराशि
  • शेष दो माह के बकाया मानदेय को भी जल्द खाते में ट्रांसफर करने का आश्वासन दिया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 12:18 PM IST

झांसी. कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश समेत पूरा भारत लॉकडाउन है। देश के मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टॉफ कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन झांसी मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग स्टॉफ सात माह से बिना सैलरी काम कर रहे थे। बुधवार को उनका धैर्य जवाब दे गया तो कार्य बहिष्कार कर दिया था। इस मुद्दे को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया तो सभी नर्सिंग स्टॉफ की पांच माह की सैलरी उनके खाते में भेज दी गई है। शेष दो माह की सैलरी भी जल्द खाते में भेजने का आश्वासन दिया गया है। 

सपा ने दैनिक भास्कर की खबर को मुद्दा बनाया
प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने दैनिक भास्कर की खबर पर मुहर लगाते हुए इसे मुद्दा बनाया। टि्वट कर लिखा- कोरोना से लड़ रहे नर्सिंग स्टाफ खाली हाथ!  झांसी में मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्टाफ़ को 7 माह से सैलरी नहीं मिली। स्टाफ ने कार्य का किया बहिष्कार। संकट की घड़ी में इनकी समस्या का जल्द समाधान करे सरकार। तत्काल जारी किया जाए वेतन। नर्सिंग स्टाफ़ से निवेदन संयम बनाए रखें काम पर लौटें।


काम पर लौटे कर्मी
महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. हरिश्चंद्र आर्या का कहना है कि सभी नर्सिंग स्टाफ को 5 महीने का मानदेय दे दिया गया है। उनका 2 महीने का बचा है, जिसे भी जल्द भेज दिया जाएगा। सभी कर्मचारी पहले की तरह ड्यूटी पर लौट आए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना