• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • Jhansi :On Friday, The Police Had Rescued 35 Cows That Were Being Smuggled Away; PAC Deployed In The Area, Uproar Of Cow Vigilantes Against Smugglers

झांसी के बबीना में गो तस्करी को लेकर तनाव:हिंदूवादी संगठनों का आरोप- 6 तस्करों में से पुलिस ने 3 पर ही की कार्रवाई, मिलीभगत के चलते होती है तस्करी; क्षेत्र में पीएसी तैनात

झांसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तनाव को देखते हुए पुलिस और पीएसी बल ने बबीना इलाके में मार्च किया गया। - Dainik Bhaskar
तनाव को देखते हुए पुलिस और पीएसी बल ने बबीना इलाके में मार्च किया गया।

झांसी के बबीना थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस द्वारा गोवंश से भरा ट्रक पकड़ने के मामले में हिंदूवाली संगठन लामबंद हो गए हैं। गो तस्करों के खिलाफ झांसी गोरक्षा दल, बजरंग दल और हिंदू राष्ट्रभक्त संगठन के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। हिंदू संगठनों का आरोप है कि गोवंश तस्करी की सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी। ट्रक में कुल 6 तस्कर थे लेकिन पुलिस ने तीन पर ही कार्रवाई की है। आक्रोश को देखते प्रशासन ने एहितियातन बबीना क्षेत्र में पीएसी तैनात कर दी है।

पुलिस ने तीन तस्करों को जेल भेजा

शुक्रवार को गो तस्करों से 35 गोवंश को छुड़ाने के बाद पुलिस ने गोवंश को वन विहार गौ संरक्षण केंद्र सुकवां भेज दिया गया। पुलिस ने तीन आरोपियों को जेल भी भेज दिया है। साथ ही बबीना थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था और सुरक्षा बनी रहे इसलिए पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। इसी कड़ी में बबीना थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद मिश्र ने इलाके में फोर्स और पीएसी बल के साथ पैदल मार्च किया।

हिन्दू संगठनों में आक्रोश
सीओ सदर अरुण कुमार चौरसिया ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने बबीना बाईपास पर एक ट्रक से 35 गोवंश को छुड़ाया था। ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर गोवंश की तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने सोहेल खान, मुनीम निवासी राजस्थान एवं माधू निवासी मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। आरोपियों के खिलाफ गोरक्षा दल, बजरंग दल और हिंदू राष्ट्रभक्त संगठन के कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया है। शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए पीएसी तैनात की गई है।

बबीना क्षेत्र में तनाव का माहौल देखते हुए पीएसी तैनात की गई है।
बबीना क्षेत्र में तनाव का माहौल देखते हुए पीएसी तैनात की गई है।

हिंदू संगठन ने लगाया मिलीभगत का आरोप
विश्व हिन्दू संगठन के जिला अध्यक्ष अंचल अरजरिया ने कहा कि पुलिस को हम लोगों ने सूचना देकर गोवंश को पकड़वाया था। पुलिस और टोल प्लाजा वालों की मिलीभगत से गोवंश की तस्करी हो रही है। ट्रक में 6 तस्कर थे मगर पुलिस ने 3 लोगों को पकड़ा और तीन को अज्ञात बता दिया। अगर पीएसी लगानी है तो हाईवे पर लगाए।

खबरें और भी हैं...