पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ललितपुर में हल्ला बोल:रिहाइशी इलाके से शराब की दुकान को हटाने के लिए करणी सेना किया प्रदर्शन, महिलाओं ने की तोड़फोड़

ललितपुर3 महीने पहले
दुकान में तोड़फोड़ करती महिलाएं।
  • नगर कोतवाली के खिरकापुर मोहल्ले का मामला, दो घंटे चला प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में रविवार को करणी सेना व महिलाओं का रिहाइशी इलाके में खुली देसी शराब की दुकान के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं ने दुकान में तोड़फोड़ की। मामला शहर के खिरकापुरा मोहल्ले का है। मोहल्ले के लोग दुकान को कहीं और स्थानांतरित करने की मांग कर रहे थे। अफसरों के आश्वासन के बाद लोग माने। इस दौरान करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा।

महिलाओं ने दुकान में तोड़फोड़ की
यह पूरा मामला कोतवाली सदर क्षेत्र मोहल्ला खिरकापुरा का है। करणी सेना के जिलाध्यक्ष बंटू महाराज के अगुवाई में 50 से अधिक महिलाएं-पुरूष व बच्चे प्रदर्शन करते हुए सुबह 11 बजे हाइवे किनारे स्थित देसी शराब की दुकान के सामने पहुंचे। दुकान को मोहल्ले से हटवाए जाने की मांग करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। इस दौरान महिलाओं ने दुकान में तोड़फोड़ भी की। प्रदर्शन की जानकारी लगते ही CO सिटी, आबकारी अधिकारी, शहर कोतवाल, महिला थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर प्रदर्शनकारी माने व जाम खोला।

लोग बोले- बच्चों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव
बंटू महाराज ने बताया कि शराब की दुकान खुल जाने से दिन भर शराबियों का जमावड़ा मोहल्ले में रहता है। आने-जाने वाली महिलाओं के साथ आए दिन छेड़खानी की जाती है। झगड़े की नौबत आती है। बच्चों पर भी खराब प्रभाव पड़ रहा है।

पुलिसकर्मियों ने समझाबुझाकर लोगों को शांत किया।
पुलिसकर्मियों ने समझाबुझाकर लोगों को शांत किया।

एक महीने पूर्व भी महिलाओं ने किया था प्रदर्शन
बीच मोहल्ले में खुली देशी शराब की दुकान को हटवाए जाने की मांग को लेकर करणी सेना व मोहल्लेवासियों ने एक माह पहले भी जाम लगाकर प्रदर्शन किया था। अफसरों ने मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर फिर से प्रदर्शन किया गया।