हमीरपुर में मिली बांदा की लापता जिला पंचायत सदस्य:बड़े पीर साहब की मज़ार गई थी हाजिरी लगाने, परिवार ने दर्ज करा दी गुमशुदगी की रिपोर्ट

हमीरपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस को हमीरपुर के मौदहा में मिली बांदा की जिला पंचायत सदस्य कुसुम लता पटेल। - Dainik Bhaskar
पुलिस को हमीरपुर के मौदहा में मिली बांदा की जिला पंचायत सदस्य कुसुम लता पटेल।

उत्तर प्रदेश के बांदा की जिला पंचायत सदस्य को पुलिस ने हमीरपुर से बरामद कर लिया। वह मोदहा के बड़े पीर साहब के मजार में हाजिरी लगाने गई थी। जबकि, उनके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बांदा की जिला पंचायत सदस्य 19 जून से लापता थीं।

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होने हैं। ऐसे में अचानक भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य कुसुम लता पटेल के 19 जून से लापता होने से चुनावी घमासान छिड़ गया था। परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद बांदा पुलिस की सर्विलांस और एसओजी टीम सहित कई टीमें उनकी तलाश में लग गई थीं। जो बांदा सहित आसपास के जिलों में उनकी तलाश कर रहीं थीं। वह बांदा में नरैली सर्किल की जमवारा सीट से जिला पंचायत की सदस्य हैं। इस बीच पुलिस पर भी लगातार दबाव बन रहा था।

तलाश में लगी थीं कई टीमें

लापता जिला पंचायत सदस्य की तलाश में पुलिस की कई टीमें गठित की गई थी। जो दिनरात एक करके कुसुम लता की तलाश कर रहे थे। मंगलवार को पुलिस टीम ने उनको हमीरपुर की मौदहा कोतवाली से बरामद कर लिया।

बड़े पीर साहब से जुड़ी है आस्था

मौदहा सीओ रवि प्रकाश सिंह और नरैनी सीओ नितिन कुमार ने बताया कि कुसुम लता पटेल धार्मिक महिला हैं। उनकी आस्था मौदहा कसबे के बड़े पीर साहब के मज़ार से जुड़ी है। वह अकसर यहां आती हैं। इसबार जब वह यहां आईं तो अपना मोबाइल बंद कर दिया था। वहीं, उनके पति ने पति यशवंत पटेल ने घरेलू कलह की वजह से कुसुम लता घर छोड़ने का शक जताया था।