पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी में प्रेम विवाह के धर्म आया आड़े:मुस्लिम युवती का हिंदू युवक से 3 साल चला प्रेम प्रसंग, कोर्ट मैरिज करने चली बेटी तो पिता ने जंजीरों में किया कैद; पुलिस ने छुड़वाया

झांसी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के मुताबिक, दोनों ही 18 साल के ऊपर हैं। कोर्ट में पेशी के बाद युवती को भेज दिया जाएगा।  - Dainik Bhaskar
पुलिस के मुताबिक, दोनों ही 18 साल के ऊपर हैं। कोर्ट में पेशी के बाद युवती को भेज दिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश के झांसी में मुस्लिम युवती का तीन साल से हिंदू युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने कोर्ट मैरिज के लिए एप्लीकेशन दी। 6 जुलाई को दोनों को कोर्ट में पेश होना था। ऐसे में युवती के पिता को भनक लग गई। पिता ने बेटी को घर में ही जंजीर से बांधकर कैद कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को आजाद कराया। पुलिस के मुताबिक, दोनों ही 18 साल के ऊपर हैं। कोर्ट में पेशी के बाद युवती को भेज दिया जाएगा।

6 जुलाई को कोर्ट मैरिज के लिए होना था पेश, युवती को जंजीरों में पिता ने किया कैद
मामला जिले के कोतवाली इलाके का है। यहां की रहने वाली 23 साल की मुस्लिम युवती का तीन साल से हिंदू युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती ने पुलिस को बताया कि दोनों शादी करना चाहते थे। दोनों ने घर वालो की मर्जी के खिलाफ एक महीने पहले कोर्ट मैरिज के लिए एप्लीकेशन दी थी। बीती 6 जुलाई को दोनों को कोर्ट में पेश होना था। इस बीच युवती के परिजन को दोनों के प्रेम प्रसंग की भनक लग गई। युवती के पिता ने उसे जंजीर से बांध दिया। इसके बाद काफी समझाने का प्रयास किया। इसी बीच युवती ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को छुड़वाया और कोतवाली ले गई।

प्रेमी से शादी के लिए जिद्द पर अड़ी युवती
कोतवाली पहुंचते ही युवती को पुलिस ने सिक्योरिटी में रखा। इस दौरान पिता ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया। मगर युवती ने एक न मानी। वहीं, सीओ सिटी राजेश कुमार का कहना है कि युवती व युवक दोनों ही 18 साल के ऊपर हैं। कोर्ट में पेशी के बाद दोनों जहां जाना चाए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...