झांसी में टॉप 10 बदमाशों पर लगेगा गैंगस्टर:DM और SSP ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के दिए निर्देश

झांसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी में पुलिस लाइन के अंदर मासिक अपराध समीक्षा बैठक लेते हुए डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी  शिवहरी मीना। - Dainik Bhaskar
झांसी में पुलिस लाइन के अंदर मासिक अपराध समीक्षा बैठक लेते हुए डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी शिवहरी मीना।

झांसी में रविवार सुबह पुलिस लाइन में डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी शिवहरी मीना की अध्यक्षता में मासिक अपराध समीक्षा बैठक हुई। इसमें थानाध्यक्षों को टॉप-10 बदमाशों (हिस्ट्रीशीटरो), सक्रिय अपराधी, भूमाफिया, शराब माफिया एवं अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सभी थानाध्यक्षों को ऐसे अपराधियों को चिहिन्त कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

बड़े अपराधियों पर लगाया जाएगा एनएसए

एसएसपी ने कहा कि अपराध करके अर्जित की गई संपत्ति एवं सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। वहीं, जघन्य अपराधों में संलिप्त अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाए।

बैठक में सभी थानाध्यक्षों से लंबित प्रकरणों की रिपोर्ट ली गई। एसएसपी ने अनसुलझे केसों को जल्द सुलझाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा। थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को निरंतर चालू और थानों की साफ सफाई के निर्देश भी दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक गामीण नैपाल सिंह, उप जिलाधिकारी, सभी सीओ, थाना प्रभारी व सभी शाखा प्रभारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।