पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PM आवास योजना में लगा भ्रष्टाचार का घुन:ललितपुर में VDO ने 10 हजार रुपए की रिश्वत ली फिर भी नहीं दिया आवास, सस्पेंड

ललितपुर20 दिन पहले
ललितपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी ने आवास दिलाने के नाम पर वसूले 10 हजार रुपए।
  • ब्लॉक जखोरा का मामला, ग्राम पंचायत अधिकारी का शराब पीते हुए रिश्वत लेने का वीडियो वायरल
  • सीडीओ ने जांच के लिए चार सदस्यीय टीम बनाई, जल्द कार्रवाई की संभावना

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार जारी है। तीन दिन पहले एक रोजगार सेवक द्वारा एक महिला से 14 हजार रुपए वसूलने का मामला सामने आया था। जिस पर रोजगार सेवक पर FIR दर्ज कराई गई थी। अब ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) का आवास बनवाने के नाम पर 10 हजार रुपए लेने का वीडियो वायरल हुआ है। पीड़ित ने सबूत के तौर पर अधिकारियों को वीडियो सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। जिलाधिकारी ने मामले के जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही आरोपी को निलंबित कर दिया गया है।

स्वीकृति के बाद निरस्त हो गया था आवास

यह पूरा मामला विकास खंड जखोरा का है। करगन गांव निवासी धनीराम ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को एक पत्र व वीडियो सौंपा। बताया कि उसका प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास वर्ष 17 -18 में स्वीकृत हो गया था। लेकिन उसके बाद अधिकारियों द्वारा उसे निरस्त कर दिया गया। जब इस मामले में गांव में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी से बात की तो उन्होंने 10 हजार रुपए की मांग की। जिसके बाद वह ग्राम पंचायत अधिकारी के घर गया तो वे शराब पी रहे थे। उसने ग्राम पंचायत अधिकारी को 10 हजार रुपए दिए और इस घटना क्रम का वीडियो भी बना लिया।

जांच के सीडीओ ने बनाई चार सदस्यीय कमेटी

कई दिन बीत जाने के बाद भी जब उसका आवास स्वीकृत नहीं हुआ तो उसने अपने पैसे मांगे। लेकिन ग्राम पंचायत अधिकारी ने उसे धमकाया। पैसे वापस देने से इंकार कर दिया। पीड़ित ने जिलाधिकारी से पैसे वापस दिलाए जाने की मांग की है। जिलाधिकारी अन्नावि दिनेश कुमार ने मामले की जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पांडेय को निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें