पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महोबा में 5 डिसमिल जमीन के लिए हत्या:प्रधानपति ने साथियों के साथ मिलकर कर दी किसान की हत्या, परिजनों ने आरोपी के मकान में लगाई आग; गांव में 4 थानों की फोर्स तैनात

महोबा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 4 थानों की फोर्स तैनात की गई है। - Dainik Bhaskar
गांव में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 4 थानों की फोर्स तैनात की गई है।

यूपी के महोबा में अजनर थाना क्षेत्र के पुरवा पनवाड़ी गांव में 5 डिसमिल जमीन के पीछे नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानपति द्वारा अपने 4 साथियों के साथ मिलकर किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। खेत पर सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने घटनास्थल पहुंच आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

कुलपहाड़ तहसील से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित पुरवा पनवाड़ी गांव में रहने वाला रामपाल अपने खेत पर काम कर रहा था। परिवार का आरोप है कि तभी गांव का दबंग नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानपति कालीचरण अपने चार अन्य साथियों के साथ धारदार हथियार लेकर खेत पर आ गया था।

कुल्हाड़ी से किया ताबड़तोड़ हमला

मृतक का पुत्र जितेंद्र बताता है कि खेत में मेरे पिताजी और चाचा काम कर रहे थे। इसी दौरान प्रधानपति कालीचरण 5 डिसमिल जमीन को लेकर विवाद करने लगा था। विवाद को बढ़ते देख पिताजी ने गाली गलौज करने से मना किया तो कालीचरण ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर मरणासन्न कर दिया। मेरे पिता रामपाल की हालत बिगड़ने पर हम लोग उन्हें महोबा जिला अस्पताल लाये। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है।

आरोपी के घर में लगायी आग

घटना के बाद से कालीचरण अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया है। इस हत्याकांड से आक्रोशित मृतक किसान रामपाल के परिजनों ने आरोपियों के एक मकान में आग लगा दी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने घटनास्थल पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही अजनर थाना प्रभारी को सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने की बात कही है।

4 थानों की फोर्स मौके पर तैनात

गांव में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 4 थानों की फोर्स तैनात की गई है। वहीँ इस पुरे मामले को लेकर एसपी सुधा सिंह का कहना है कि परिवार का ही पुराना जमीनी विवाद था। जिसको लेकर ये वारदात हुई है। मृतक के परिजनों ने ग्राम प्रधानपति कालीचरण सहित 8 लोगो को नामजद किया है। जिसमे दो को हिरासत में ले लिया है। बाकि की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...