पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोलकाता जाने वालों के अच्छी खबर:30 जुलाई से झांसी-कोलकाता रूट पर फिर से दौड़ेगी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस, नया टाइम टेबल जारी; यहां होगा ठहराव

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की लहर के चलते पिछले डेढ़ साल से बंद थी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कोरोना की लहर के चलते पिछले डेढ़ साल से बंद थी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस। - फाइल फोटो

झांसी से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। कोरोना की लहर के चलते पिछले डेढ़ साल से बंद प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस अब 30 जुलाई से दोबारा शुरू हो रही है। इसके साथ ही ट्रेन का नया टाइम टेबल भी जारी किया गया है।

झांसी मंडल के PRO मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस (01106) को दोबारा चलाने की हरी झंडी दे दी गई है। झांसी मंडल से 30 जुलाई से ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेगी। वहीं, कोलकाता से यह ट्रेन 1 अगस्त से चलेगी। रेलवे ने ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यह झांसी से हर शुक्रवार और कोलकाता से रविवार को चलेगी। सेकंड सीटिंग से सेकंड एसी तक टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है।

यहां देखें टाइम टेबल
गाड़ी नंबर 01106 झांसी से रात 9:20 पर चलेगी। दूसरे दिन रात 9:05 बजे कोलकाता पहुंचाएगी।
वापसी में गाड़ी नंबर 01105 कोलकाता से सुबह 7:25 बजे चलेगी। दूसरे दिन सुबह 7:20 बजे झांसी पहुंचाएगी।

कहां-कहां होगा ठहराव
झांसी-कोलकाता रूट पर चलने वाली प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पहले बैरकपुर होगी जाती थी। मगर अब नैहाटी होकर चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव नैहाटी, बर्द्धमान, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, क्यूल, पटना, आरा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, गोविंदपुरी, कालपी और उरई में होगा।

खबरें और भी हैं...