पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी में बदहाल सड़कें होंगी गड्‌ढामुक्त:बारिश के बाद सड़कों के मरम्मत का बनाया एक्शन प्लान झांसी में हुआ लोकार्पण और शिलान्यास, मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा

झांसी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़कों की होने वाली मरम्मत कार्य की योजनाओं का मुख्यमंत्री ने लोकापर्ण और शिलान्यास किया - Dainik Bhaskar
सड़कों की होने वाली मरम्मत कार्य की योजनाओं का मुख्यमंत्री ने लोकापर्ण और शिलान्यास किया

जनपद की सड़के गड्ढा मुक्त हो। इसके लिए आज झांसी पहल शुरु हो गई हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं जिला पंचायत की सड़कें 182.54 लाख से 15.730 कि0 मी0 की नवनिर्मित सड़कों का वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण और शिलान्यास किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपदों में जो भी सड़कें छोटे छोटे गड्ढे होना शुरू हो तभी उसका मरम्मत कार्य बेहतर ढंग से किया जाए ताकि जनता को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

नई तकनीकी से तैयार की सड़कें मजबूत और टिकाऊ

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण को में 182.54 लाख की 07 सड़कें जनपद झांसी कि शामिल हैं जो 15.730 किलोमीटर लंबी है। जिला पंचायतों द्वारा हॉट मिक्स प्लांट एवं पेवर फिनिशर से बनाई जाने वाली सड़कें विकासखंड गुरसराय की सुजवा से धवारी संपर्क मार्ग में विशेष मरम्मत कार्य, विकासखंड बबीना में डगरवाहा से राजापुर संपर्क मार्ग का अनुरक्षण कार्य, विकासखंड बबीना राजापुर बछौनी मार्ग पर सामान्य मरम्मत कार्य, विकासखंड चिरगांव बारई में लखन दाऊ के बेड़ा से हरिजन बस्ती तक संपर्क मार्ग की मरम्मत, विकासखंड बबीना में कसोधन से बमेर तक सामान्य मरम्मत कार्य, विकासखंड बड़ागांव में घुघवा रोड से जगन्नाथ पुरा मंदिर मार्ग में जीर्णोद्धार का कार्य तथा विकास खंड बंगरा में माते के खिरक से पठा संपर्क मार्ग की सामान्य मरम्मत कार्य शामिल है।

जनपद स्तर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष श्री पवन कुमार गौतम ने की उन्होंने विधायक गरौठा श्री जवाहर लाल राजपूत व जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी के साथ सभी सड़कों का लोकार्पण किया। हाट मिक्स पद्धिति के माध्यम से सड़क का जो हिस्सा खराब होगा। उसे हटाकर रिपेयर कर दिया जायेगा। यह पद्धति झांसी में शुरू हो गई है और लोगों को इसका लाभ भी मिलेगा।

खबरें और भी हैं...