झांसी... महाकौशल एक्सप्रेस में यात्री से 1.05 करोड़ रुपए बरामद:बांदा में सर्राफा कारोबारी है, वेटिंग टिकट से स्लीपर में कर रहा था यात्रा

झांसी2 महीने पहले
झांसी रेलवे स्टेशन पर महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री से 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए बरामद हुए

झांसी रेलवे स्टेशन पर महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री से 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए बरामद हुए हैं। वह इस बारे में कोई कागजात पेश नहीं कर पाया। तब रेलवे पुलिस ने इनकम टैक्स को सूचना देकर मौके पर बुलाया। यात्री और रुपए उनके हवाले कर दिए गए। उसका बांदा में सर्राफा कारोबार है।

वह मंगलवार को वेटिंग टिकट पर स्लीपर में यात्रा कर रहा था। सूचना पर झांसी आरपीएफ, क्राइम ब्रांच और जीआरपी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। अब आगे की जांच इनकम टैक्स विभाग कर रहा है।

महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री से 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए बरामद हुए।
महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री से 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए बरामद हुए।

दो बैग में थी रकम
महाकौशल एक्सप्रेस (नंबर 12189) जबलपुर से दिल्ली जा रही थी। तभी झांसी आरपीएफ डिटेक्टिव विंग निरीक्षक एसएन पाटीदार को सूचना मिली कि कोच एस-1 में सफर कर रहा एक यात्री बड़ी रकम को लेकर जा रहा है। इस पर एक संयुक्त टीम बनाई गई। टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची और एस-1 कोच में सर्च किया। वहां एक यात्री दो पिट्ठू बैग लिए नजर आया। टीम ने उसे बैग समेत उतारा और झांसी आरपीएफ पोस्ट ले गई। जहां बैग की तलाशी ली गई, तो उसमें 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए बरामद हुए।
ग्वालियर तक का टिकट था
आरपीएफ के अनुसार पकड़े गए यात्री ने अपनी पहचान बांदा के शंकर नगर निवासी विनय कुमार सोनी के रूप में बताई। वह बांदा का सर्राफा व्यापारी है। उसके पास बांदा से ग्वालियर की वेटिंग टिकट मिली है। वह कैश लेकर ग्वालियर जेवरात खरीदने जा रहा था। वह रुपए के बारे में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसलिए इनकम टैक्स को सूचना दी गई। इनकम टैक्स की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।