• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • The Ruckus About Getting The Covid Vaccine; If The Policeman Was Attacked, The Doctor Was Beaten Up, The Police Took 6 People Into Custody

UP में वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार पर बवाल:बलिया में टीका लगवाने को लेकर लोगों ने डॉक्टर को जमकर पीटा, ललितपुर में पुलिस टीम पर हमला

बलिया/ललितपुर4 महीने पहले
वैक्सीनेशन को लेकर बवाल करते लोगों को काबू करती पुलिस।

उत्तर प्रदेश के दो शहरों में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जमकर हंगामा हुआ। एक ओर बलिया में जहां वैक्सीनेशन के दौरान लोगों ने मारपीट कर कुर्सियां चलाई। वैक्सीन लगा रहे डॉक्टर को पीटा तो, दूसरी ओर ललितपुर में वैक्सीनेशन कराने उमड़ी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस लगानी पड़ी। कई घंटे इंतजार के बाद भी वैक्सीन नहीं लगने पर लोग भड़क गए।

उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा दिया। इस बीच एक युवक ने पुलिस कर्मी पर हमला कर दिया। इन दो शहरों से सूबे की वैक्सीनेशन की सच्चाई को समझा जा सकता है। यहां वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार से लोगों का सब्र जवाब दे रहा है।

वैक्सीन न लगने पर फूटा लोगों का गुस्सा।
वैक्सीन न लगने पर फूटा लोगों का गुस्सा।

बलिया: जमकर हुई मारपीट, चली कुर्सियां
जिले के सुखपुरा कस्बे में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। कैंप में लोगों को टीके लगाए जा रहे थे। अधिकांश लोग टीके लगवाने के लिए अपनी बारी के आने का इंतेजार कर रहे थे। काफी देर प्रतीक्षा करने के बाद भी जब उनका नंबर नहीं आया, तो उनके सब्र का बांध टूट गया। नाराज लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामला इतना बढ़ा कि, लोग एक-दूसरे पर कुर्सियां चलाने लगे। हंगामे की खबर मिलते ही वैक्सीनेशन कैंप में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर बाहर निकल आए। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने डॉक्टर को भी पीट दिया। इसके बाद डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच 6 लोगों को हिरासत में ले लिया। हंगामे के बाद टीकाकरण बंद हो गया।

पुलिस ने बेकाबू भीड़ को काबू में किया।
पुलिस ने बेकाबू भीड़ को काबू में किया।

ललितपुर : भीड़ को काबू पाने के लिए लगानी पड़ी पुलिस
कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिले के थाना सौजना के गांव कोरवास में कैंप लगा था। गांव के प्राइमरी विद्यालय लगे कैंप में टीका लगने की जानकारी मिलने पर लोगों की भीड़ वहां पहुंच गई। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। वो वैक्सीनेशन न होने से नाराज थे। इसके बाद पुलिस ने गांव वालों को समझाने की कोशिश की। इस बीच एक युवक भीड़ से निकलकर पुलिस कर्मी पर लातें चलाने लगा। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर से खदेड़ दिया।

खबरें और भी हैं...