झांसी... महिला ने पति समेत आठ पर दर्ज कराई रिपोर्ट:SSP से बोली - दहेज न देने पर ससुराल वालों ने डेढ़ साल की बेटी को छीनकर मुझे घर से निकाल दिया

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

झांसी में दहेज न देने पर महिला को घर से निकाल देना मामला सामने आया है। समथर थाने में दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला की डेढ़ साल की बेटी को छीनकर घर से निकाल दिया गया। यह आरोप महिला ने अपने ससुराल वालों पर लगाए हैं। पुलिस ने पति समेत छह नामजद, दो अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला तिवरयाना निवासी लक्ष्मी रायकवार की शादी दो साल पहले राहुल उर्फ गोटीराम निवासी समथर के साथ हुई थी। पिता ने सामर्थ्य के अनुसार बेटी की शादी में हमने खूब दान-दहेज दिया था। लेकिन, इससे ससुराल वाले खुश नहीं थे। वह शादी होने के कुछ दिनों बाद और दहेज की मांग करने लगे। विरोध करने पर आए दिन लक्ष्मी के साथ मारपीट करते थे। उसकी एक बेटी भी है। 20 सितंबर को ससुराल में थी। तभी पति राहुल शराब के नशे में आया, ससुर मथुरा प्रसाद, सास रामदेवी, जेठ-जेठानी के कहने पर मारपीट की, जिससे उसे कई जगह चोटें आईं। बताया, इन लोगों ने डेढ़ साल की बेटी को छुड़ा लिया और घर से निकाल दिया। समथर थाना पुलिस ने बताया कि SSP के आदेश पर राहुल उर्फ गोटीराम, मथुराप्रसाद, रामदेवी पत्नी मथुरा प्रसाद, सीताराम, विनीता पत्नी सीताराम, ध्यानश्री पत्नी अभय बाथम व अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...