झांसी...पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक:बोले- स्टेशन में झांसी शब्द जोड़ने के लिए अंतिम सांस तक करेंगे संघर्ष, 8 को रैली

झांसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लक्ष्मीबाई पार्क में सर्वदलीय बैठक में उद्बोधन देते पूर्व केंद्रीय मंत्री। - Dainik Bhaskar
लक्ष्मीबाई पार्क में सर्वदलीय बैठक में उद्बोधन देते पूर्व केंद्रीय मंत्री।

स्टेशन के नए नाम में झांसी शब्द हटने पर शुरू हुआ विरोध अब बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार शाम को कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के आह्वान पर लक्ष्मीबाई पार्क में सर्वदलीय बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में बहुजन समाज पार्टी के नेता कैलाश साहू, व्यापारी नेता संतोष साहू, वरिष्ठ पत्रकार मोहन नेपाली, व्यापारी नेता राजीव राय, कांग्रेस के राहुल रिछारिया के अलावा झांसी के सभी धर्माचार्य और मौजिज व्यक्ति पहुंचे।
मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी मिशन के तहत इस बैठक का आयोजन किया गया। झांसी के नाम को बचाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस सर्वदलीय बैठक को बुलाया था। वक्ताओं ने अपनी अपनी बात को रखते हुए सभी ने झांसी की आन बान और शान के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। पूर्व मंत्री ने कहा कि स्टेशन में झांसी शब्द जुड़वाने के लिए अंतिम सांस तक संघर्ष करेंगे। 8 जनवरी को लक्ष्मीबाई पार्क से रेलवे स्टेशन तक रैली निकाली जाएगी।
भाजपा नेता बोले- जल्द जुड़ जाएगा झांसी नाम
बैठक के अंत में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रदीप सराओगी ने कहा कि उनकी सांसद से बात हुई है। झांसी का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई किया गया है। उसके साथ झांसी भी जुड़ा हुआ था, लेकिन किसी त्रुटि बस यह नाम रह गया और रेलवे स्टेशन का नाम सिर्फ वीरांगना लक्ष्मीबाई हो गया।

भाजपा नेता ने सभी को आश्वस्त किया सांसद अनुराग शर्मा के द्वारा रेल मंत्रालय को इससे अवगत करा दिया है और रेल मंत्रालय भी इस पर अपनी सहमति जता चुका है। बहुत जल्द स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...