झांसी ..लापरवाह की मिली सजा:नवाबाद थाने की इलाइट चौकी के बाथरूम में फांसी लगाने के मामले में थाना प्रभारी व सिपाही को एसएसपी ने किया निलम्बित

झांसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुरे प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह द्वारा की जा रही है। - Dainik Bhaskar
पुरे प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह द्वारा की जा रही है।

थाना नाबावाद में इलाइट चौकी में पूछताछ के लिए लाए गए युवक में बाथरूम में शर्ट से फांसी लगा ली गई थी। उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर पर रखा गया है। इस मामले में एसएसपी द्वारा लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी व सिपाहियों को निलम्बित कर दिया है। साथ ही मामले में उन्होंने स्पष्टीकरण भी दिया।

एसएसपी ने मामले जानकारी, लापता ट्रांसपोर्टर अरविंद कुमार गुप्ता मामले में की जा रही थी पूछताछ

एसएसपी शिवहरी मीणा ने बताया कि दो दिवस पूर्व थाना नवाबाद क्षेत्रान्तर्गत अरविन्द गुप्ता निवासी मोहल्ला मिलान थाना बरुआसागर अपने मिलने वाले को मेडिकल कॉलेज मिलने गए था। वह स्वयं अपनी स्कूटी खड़ी करके वहां से चला गया था। उसके परिजनों द्वारा गायब होने की सूचना दिए जाने पर तत्काल थाना नवाबाद में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की विवेचना में सीसीटीवी फुटेज और सीडीआर के रिकॉर्ड में ये सामने आया कि अजय सोनी निवासी मोहल्ला मिलान, थाना बरुआसागर के द्वारा अरविंद से संपर्क किया गया था। इस पर उसे पूंछतांछ को थाना नवाबाद बुलाया गया। वहां उसने स्वीकार किया कि उसने गुमशुदा अरविंद को एक नया सिम व मोबाइल दिया है और पुरानी सिम तुड़वा दी है। इसी दौरान आरोपित अजय सोनी वाशरूम गया। वहां तैनात होमगार्ड द्वारा उसे वाशरूम ले जाया गया। वाशरूम के अंदर अजय सोनी द्वारा अपनी शर्ट से आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। पुलिस ने तत्काल दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार अभी अजय सोनी का इलाज चल रहा है। एसएसपी ने बताया कि प्रकरण में थानाध्यक्ष नवाबाद एवं जिन पुलिस कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गयी है, उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह द्वारा की जा रही है। नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

खबरें और भी हैं...