बाइक चोरी के गम में बिजली कर्मी ने किया सुसाइड:झांसी में गोलगप्पे खाने के लिए रुका था, बाइक नहीं मिली तो तालाब में कूदा

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झांसी में शनिवार रात काे बाइक चोरी होने के गम में एक बिजली कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया। वह गोलगप्पे खाने के लिए रुका था। बाइक नहीं मिली तो वह आंतिया तालाब में कूद गया। जब तक उसे निकाला गया, तब बहुत देर हो चुकी थी। उसकी सांसें थम चुकी थी। रविवार को युवक का पोस्टमॉर्टम होगा।

युवक की जगह मौत की खबर पहुंची घर

आंतिया तालाब में डूबे राजकुमार के शव को गोताखोरों ने बाहर निकाला।
आंतिया तालाब में डूबे राजकुमार के शव को गोताखोरों ने बाहर निकाला।

पुलिया नंबर 9 निवासी राजकुमार शाक्या (41) बिजली विभाग में मुन्नालाल पावर हाउस में आउटसोर्सिंग कर्मचारी था। वह ट्रांसफार्मर मैकेनिक था। पत्नी प्रीति ने बताया, “शनिवार सुबह 9 बजे पति ड्यूटी के लिए निकले थे। शाम को लौटकर नहीं आए। रात को पुलिस ने फोन कर जिला अस्पताल बुलाया। वहां पहुंचे तो पति की मौत हो चुकी थी।”

बोला- बाइक चोरी हो गई और तालाब में कूद गया​​​​​​​

मृतक राजकुमार शाक्या का फाइल फोटो।
मृतक राजकुमार शाक्या का फाइल फोटो।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजकुमार बाइक से आंतिया ताल पहुंचा। उसने गोलगप्पे खाए और चिल्लाने लगा कि मेरी बाइक चोरी हो गई। मैं भी जा रहा हूं। उसके हाथ में चाबी भी थी। देखते ही देखते वह आंतिया तालाब में कूद गया। इस पर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी। कुछ समय बाद युवक को तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

11 साल की एक बेटी है
राजकुमार कई सालों से मैकेनिक का काम कर परिवार काे पाल रहा था। उसकी 11 साल की बेटी खुशी है, जो 6वीं कक्षा में पढ़ती है। पुलिस के फोन करने पर पत्नी प्रीति भागते हुए जिला अस्पताल पहुंची। जब उसे पता चला कि पति की मौत हो चुकी है तो वह दहाड़े मारकर रोने लगी और बेसुध हो गई। वहीं, युवक की मौत के बाद आंतिया तालाब के आसपास की दुकानें और ठेके वाले जल्द ही चले गए।