• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • The Artisans Ran Away With The Gold Of The Bullion Merchant Of Rath; Caught In Jhansi Before Fleeing To Jaipur, Police Traced The Location Of Surveillance

गोल्ड कारीगर बनकर ठगी:राठ के सराफा व्यापारी का सोना लेकर भागे कारीगर ; जयपुर भागने से पहले झांसी में पकड़े, पुलिस ने सर्विलांस से ट्रेस की लोकेशन

झांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आज  पकड़े गए तीनों कारीगरों को राठ पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
आज पकड़े गए तीनों कारीगरों को राठ पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा।

हमीरपुर के राठ से जेवरात बनाने का काम करने वाले कारीगर ने व्यापारी के लगभग डेढ़ लाख कीमत के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। कारीगर की तलाश में झांसी पहुँचे व्यापारी ने लोकेशन के आधार पर तीन कारीगरों को जयपुर भागने से पहले पकड़ लिया । पुलिस तीनों ठगों पर सर्विलांस से उनकी लोकेशन पर नजर रखे थी।

ये हैं पूरा मामला

बुन्देलखण्ड के राठ कस्बे का है। बताया गया कि राठ के कोट बाजार में जितेंद्र सोनी की प्रसाद आभूषण मंदिर के नाम से दुकान है। तीन दिन पहले हुगली कोलकाता निवासी शेख हीरा उनकी दुकान पर काम मांगने आया। उसने बताया कि दो और साथी सैमुद्दीन व करीम भी बाजार में दूसरी दुकानों पर काम करते हैं। वह लोग कारीगर हैं और आभूषण बनाते हैं और किराए के मकान में रहते हैं। जितेंद्र ने उन पर विश्वास कर लिया और शेख हीरा को लगभग 35 ग्राम सोना आभूषण बनाने के लिए दे दिया। सोमवार को शेख दोपहर में खाना खाने की कहकर कमरे पर गया और फिर लौटकर नहीं आया। जब काफी देर तक नहीं लौटा तो जितेन्द्र को शक हुआ और वह कमरे पर पहुँचे तो वहाँ कोई नहीं मिला। जब उसके साथियों की तलाश की गई तो वह भी गायब मिले। तत्काल इसकी सूचना राठ पुलिस को दी गयी। हरकत में आई पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर उसकी लोकेशन झांसी के पास ट्रैक की। उधर व्यापारी भी अपनी टीम के साथ झांसी आ गए और उनकी तलाश करने लगे। झांसी में जीवन शाह तिराहे के पास मिले लोकेशन पर तलाश करते समय एक कारीगर नजर आ गया। व्यापारी उस पर नजर रखे रहे, तभी दूसरा साथी भी आ गया। दोनों को दबोच लिया गया। पूछताछ में इन्होंने तीसरे साथी के इलाइट चौराहे पर ट्रैवल एजेंसी पर होने की जानकारी दी। जहाँ से उसे भी पकड़ लिया। यह कारीगर बस से जयपुर के टिकट लेने आया था। तीनों को व्यापारी ने अपनी कार में डाल लिया।

मंगलवार को राठ पुलिस सुपुर्द किया जाएगा

नवाबाद पुलिस को मिली अपहरण की सूचना इलाइट चौराहे से एक युवक को कार में डालकर ले जाने की घटना की जानकारी वहाँ मौजूद लोगों ने नवाबाद पुलिस को दी। पुलिस ने अपहरण की आशंका पर तत्काल गाड़ी को जेल चौराहे के पास रुकवा लिया। जानकारी मिलने पर राठ पुलिस से संपर्क किया गया तो मामला सही पाया गया। युवकों को नवाबाद थाने लाया गया। थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय ने बताया राठ पुलिस को सूचना दे दी गयी है, उसके देर रात तक झांसी आने की संभावना है। पकड़े गए तीनों कारीगरों को राठ पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा।

--

खबरें और भी हैं...