पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • The Dead Body Of A Young Man Missing From Jhansi Was Found On The Railway Track For Five Days, There Was A Dispute With Some People About The Land Agreement

झांसी का मामला:5 दिन बाद लापता युवक का मिला शव, हत्या की आशंका; जमीन के एग्रीमेंट को लेकर कुछ लोगों से चल रहा था विवाद

झांसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झाँसी: रविवार से रहस्यमय ढंग से गायब एक युवक की लाश सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पाल कालोनी के पीछे से निकली रेलवे लाइन पर पड़ी मिली है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। बताया जा रहा है कि जमीन के एग्रीमेंट को लेकर गायब युवक का कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। विवाद के दौरान विपक्षियों ने युवक को देख लेने तक की धमकी दी थी। इससे युवक काफी दहशत में चल रहा था। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है।

झाँसी कोतवाली थाना क्षेत्र के बाहर खंडेराव गेट गांधी भवन के सामने राजकुमार कुशवाहा परिवार समेत रहता था। घर पर मां, पत्नी व बेटा रहते है। वह तहसील के पास चाय की दुकान खोले हुए था। 13 जून की सुबह राजकुमार परिजनों से यह कहकर निकला कि वह सब्जी मंडी में सब्जी लेने जा रहा हूं। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा था। देर शाम जब राजकुमार घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। रिश्तेदार व परिजनों ने तलाश शुरू की तो उसकी मोटर साइकिल सब्जी मंडी में खड़ी पाई गई थी लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था। इस मामले में सत्यम कुशवाहा ने नवाबाद थाने में लिखित तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी।

पुलिस टीमों ने रहस्यमय ढंग से गायब हुए राजकुमार कुशवाहा की तलाश शुरु कर दी थी। राजकुमार के पास दो मोबाइल फोन थे मगर वह 13 जून से दोपहर के बाद से स्विच ऑफ आ रहे थे। मोबाइल फोन स्विच ऑफ आने से परिजन व पुलिस को और दिक्कतें पैदा हो गई थी। बाद में राजकुमार कुशवाहा के बारें में जानकारी मिली तो उसकी तलाश की। तलाश करते समय रिश्तेदार आदि लोग शिवपुरी के पहले पड़ने वाले कोटा गांव गए थे। यहां ग्राम प्रधान व मंदिर के पुजारी से वार्तालाप की। पुजारी ने बताया था कि 13 जून को यह युवक आया था। प्रसाद लेकर चला गया था। उसने रुकने के लिए कहा था मगर मना कर दिया था। इसके बाद राजकुमार का पता नहीं चल रहा था।उधर, राजकुमार कुशवाहा के रिश्तेदारों को पता चला की सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पाल कालोनी स्थित रेलवे लाइन पर एक युवक का शव पड़ा मिला है। इस आधार पर रिश्तेदार व परिजन मेडिकल कालेज के पोस्टमार्टम कक्ष पहुंचे। यहां उन्होंने शव की पहचान की। यह शव लापता राजकुमार कुशवाहा का है। इस आधार पर अज्ञात मिले शव की शिनाख्त कर ली गई। बताते हैं कि राजकुमार कुशवाहा का कुछ लोगों से जमीन एग्रीमेंट को लेकर विवाद चल रहा था। पैसा देने के बाद विपक्षी जमीन की रजिस्ट्री नहीं कर रहे थे। न ही पैसा वापस कर रहे थे। आए दिन विपक्षियों द्वारा राजकुमार कुशवाहा को देख लेने की धमकियां दी जा रही थी। गायब होने के एक दिन पहले विपक्षियों ने राजकुमार कुशवाहा से फोन पर लंबी बात की है। परिजनों ने राजकुमार की हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि हत्या करने के बाद शव को रेलवे पटरी पर फेंका है।

पुलिस ने कहा दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...