झांसी में गुलशन यादव गैंग के 6 सदस्य अरेस्ट:14 सदस्यों का गिरोह बनाकर जमीन पर करता था कब्जा, अन्य की तलाश

झांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी में गुलशन यादव गैंग के 6 गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
झांसी में गुलशन यादव गैंग के 6 गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

झांसी में नगर निगम के पूर्व उपसभापति गुलशन यादव के गुर्गों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज कर सोमवार को गिरोह के 6 गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले गुलशन यादव, उसका भाई समेत 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अब तक पुलिस 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

14 आरोपियों पर दर्ज हुआ था केस

सिटी सीओ राजेश कुमार राय ने बताया कि डीएम और एसएसपी के अनुमोदन पर सीपरी बाजार थाना में 11 नामजद और 3 अन्य आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज हुआ था। गिरोह के गुर्गे अवैध जमीनों और रोब जमाकर जमीनों पर कब्जा करते थे। गुलशन यादव समेत 5 आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था। बाकी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही थी।

6 आरोपियों को जेल भेजा

सीओ सिटी ने बताया कि गैंग के आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही थी। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक देवेश शुक्ल की टीम ने खोडन निवासी नरेंद्र प्रजापति, मंगल, चंद्रशेखर, तुलसी, बिल्ली निवासी नीरेंद्र यादव और मोहन निवासी बाबूलाल को गिरफ्तार किया गया। सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

गुलशन पर दर्ज हैं 29 मुकदमे

सीओ के अनुसार गैंग के लीडर गुलशन यादव पर मारपीट, वसूली, हत्या, हत्या की कोशिश, गुंडा एक्ट, जुआ एक्ट, गैंगस्टर एक्ट समेत अन्य धाराओं में 29 मुकदमें दर्ज हैं। पिछले दिनों प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर गुलशन यादव से करोड़ों की जमीन कब्जा मुक्त कराई थी।

वहीं, उसके भाई रोशन यादव पर दो, पुष्पेंद्र यादव पर दो, नीरेंद्र यादव पर 4, नरेंद्र प्रजापति पर एक, नरेश सोनी पर एक, देवदत्त भाटिया पर एक, मुकेश शर्मा पर 3 और मंगल, बाबूलाल, तुलसी, चंदशेखर, बबलू यादव उर्फ ज्ञान सिंह और मंगल सिंह उर्फ कंचोल पर एक-एक मुकदमा दर्ज हैं।