पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में युवती को जलाने का मामला:आरोपी युवक के साथ रहने की जिद कर रही थी युवती, परेशान होकर मिट्टी का तेल डालकर जलाया

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाज के लिए जिला अस्पताल में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से भर्ती कराया था, इस घटना को अंजाम उसके प्रेमी द्वारा दिया गया था। युवती का झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। - Dainik Bhaskar
इलाज के लिए जिला अस्पताल में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से भर्ती कराया था, इस घटना को अंजाम उसके प्रेमी द्वारा दिया गया था। युवती का झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई में हाईवे किनारे अजनारा रोड पर मंगलवार को 23 वर्षीय युवती जली हुई हालत में मिली थी। इस घटना को अंजाम उसके आरोपी प्रेमी द्वारा दिया गया था। युवती, युवक के साथ रहने की लगातार जिद कर रही थी, लेकिन युवक की दूसरी जगह शादी हो जाने के कारण वह उसे रखना नहीं चाह रहा था, जिससे परेशान होकर युवक ने इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

झांसी जनपद के पूंछ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेसा की रहने वाली 23 वर्षीय उमा पुत्री मुन्नीलाल उरई के अजनारा रोड स्थित हाईवे किनारे जली हुई हालत में मिली थी, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से भर्ती कराया था, इस घटना को अंजाम उसके प्रेमी द्वारा दिया गया था। युवती का झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

युवक-युवती एक ही गांव के रहने वाले
उमा और घटना को अंजाम देने वाला आरिफ एक ही गांव के रहने वाले हैं, दोनों झांसी जनपद के पूंछ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेसा गांव के रहने वाले हैं। दोनों में पिछले 3 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, बीते साल दोनों घर वालों के खिलाफ होकर भाग गए थे, जिन्होंने गुजरात में कोर्ट मैरिज कर ली थी। इस मामले में युवती के पिता मुन्नीलाल द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया था, लेकिन दोनों ने कोर्ट में बयान देकर मामले को समाप्त करा दिया था बाद में दोनों पक्षों में सुलहनामा हो गया था।

परिजनों ने दोनों की अलग-अलग कर दी थी शादी
परिजनों के सुलहनामा होने के बाद आरिफ और उमा की शादी परिजनों ने अलग-अलग जगह तय कर दी थी। शादी होने के बाद उमा अपनी बड़ी बहन कंचन जो राजस्थान में रहती है, उसके यहां चली गई थी। घटना के 3 दिन पहले ही उमा अपने घर सेसा आई हुई थी, जहां उसने आरिफ से दोबारा संपर्क किया और आरिफ के साथ रहने की जिद करने लगी, जिससे परेशान होकर आरिफ ने उमा को बुलाकर उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया और उससे छुटकारा पाने का प्रयास किया, लेकिन युवती बच गई और उसने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।

पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में
इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी आरिफ पुत्र शब्बीर निवासी सेसा थाना पूछ जिला झांसी हाल निवास उरई को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में जालौन की अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि आरोपी ने खुद घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि दोनों ने गुजरात में कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन परिजनों के दबाव में आने के बाद दोनों अलग हो गए थे, जिसमें आरिफ की शादी दूसरी जगह और उमा की शादी भी दूसरी जगह परिवार वालों ने कर दी थी। लेकिन उमा लगातार आरिफ के साथ रहने की जिद पर अड़ी थी और उसे लगातार परेशान करके झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देती थी। जिससे परेशान होकर आरिफ ने इस घटना को अंजाम दिया, फिलहाल उन्होंने कहा है कि जल्द इस मामले का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...