• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • The Incident Was Captured In CCTV, By Sharing The Video, The In charge Of The Station Said Climbing And Descending In A Moving Train Is Fatal

मौत के आगोश से छीन ली जिंदगी:झांसी में महिला ट्रेन से गिरी...2 सेकेंड देर होती तो कटने का डर था, सिपाही ने पलक झपकते उसे निकाला

झांसी4 महीने पहले
सिपाही नरपाल सिंह ने अपनी जान पर खेलकर एक महिला की जान बचा ली। - Dainik Bhaskar
सिपाही नरपाल सिंह ने अपनी जान पर खेलकर एक महिला की जान बचा ली।

झांसी से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर एक महिला चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रही थी, तभी उसका पैर फिसला और वह गिर पड़ी। वह ट्रेन के साथ घिसटने लगी। तभी RPF के सिपाही नरपाल सिंह की उस पर नजर पड़ी। उन्होंने समय न गंवाते हुए महिला पर झपट्‌टा मारा और उसे खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। यदि नरपाल सिंह 2 सेकेंड की भी देर करते तो महिला कट जाती।

घटना के बाद RPF पोस्ट प्रभारी रविंद्र कुमार कौशिक ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कृपया चलती ट्रेन से उतरने-चढ़ने का प्रयास नहीं करें। यह जानलेवा हो सकता है। सिपाही नरपाल सिंह के हौसले की तारीफ हो रही है।

सिपाही नरपाल सिंह ने अपनी जान की परवाह नहीं की।
सिपाही नरपाल सिंह ने अपनी जान की परवाह नहीं की।

प्लेटफार्म नंबर 1 की घटना
RPF के अनुसार सिपाही नरपाल सिंह शनिवार दोपहर में रेलवे स्टेशन पर सील चेकिंग ड्यूटी पर तैनात थे। करीब 1.40 बजे बरौनी मेल (गाड़ी नंबर 11123) प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर आई। एक महिला यात्री कुछ सामान लेने के लिए नीचे उतरी थी। दोपहर 2.05 बजे ट्रेन चल दी। इस पर महिला यात्री दौड़कर आई और स्पीलर कोच में चढ़ने की कोशिश करने लगी। मगर, पैर फिसलने के कारण वह चढ़ नहीं पाई और गिरकर ट्रेन के साथ घिसटने लगी। तभी नरपाल दौड़कर पहुंचे और जान पर खेलकर महिला को अपनी ओर खींच लिया।

सिपाही ने किसी को बताया तक नहीं
महिला को बचाने के बाद नरपाल सिंह ने किसी को इसके बारे में बताया तक नहीं। शाम को RPF प्रभारी रविंद्र कुमार कौशिक CCTV फुटेज चेक कर रहे थे। तभी उनको घटना का पता चला। उन्होंने नरपाल से पूरे मामले की जानकारी ली और अच्छा काम करने पर नरपाल का उत्साहवर्धन किया। घटना के बाद RPF पोस्ट प्रभारी रविंद्र कुमार कौशिक ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है।