पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jhansi
  • The People Should Get The Benefits Of The Government's Ambitious Schemes: Minister's Mini Secretariat Will Provide Many Facilities To The Villagers: Bhupendra Singh Chaudhary

पंचायतीराज मंत्री ने की मंडलीय समीक्षा:सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ आमजन को मिले: मंत्री मिनी सचिवालय से गांववासियों को मिलेगी अनेकों सुविधाएं : भूपेन्द्र सिंह चौधरी

झांसी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम भोजला में पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण तथा वृक्षारोपण किया - Dainik Bhaskar
ग्राम भोजला में पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण तथा वृक्षारोपण किया

झांसी । पंचायतीराज मंत्री उ0प्र0 शासन, भूपेन्द्र सिंह चौधरी जी ने सर्किट हाउस सभागार में पंचायती राज विभाग के कार्यो की मंडलीय समीक्षा करते हुए मंडल के तीनों जनपदों- झाँसी, ललितपुर, जालोंन के जिला पंचायत राज अधिकारियों को निर्देशित किया कि शेष पंचायत भवनों का निर्माण कार्य इसी माह पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

मंत्री ने अधूरे निर्माण कार्यो को समयानुसार गुणवत्तापरक पूर्ण कराने के निर्देश
मंत्री ने अधूरे निर्माण कार्यो को समयानुसार गुणवत्तापरक पूर्ण कराने के निर्देश

उन्होंने जनपदवार एडीओ पंचायत से भी निर्माण कार्यो के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी लेते हुए शेष कार्यो को अबिलम्ब पूर्ण कराने के निर्देश दिए। पंचायतीराज मंत्री ने कहा कि इन ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण पूर्ण होने पर मिनी सचिवालय की तरह से गांववासियों को अनेकों सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ प्राप्त करने के लिए भी गांववासियों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं होना पड़ेगा। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम ने कार्यो के संबंध में जानकारी दी। मंत्री ने तीनों जनपद के अपर मुख्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला पंचायत की आय बढ़ाने के स्रोत बढ़ाये, जिससे क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियों के होने पर आय प्राप्ति होगी।

मंत्री बोले कि यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर आंदोलन चल रहा है। मगर चुनाव में इससे कुछ भी फर्क नहीं पड़ने वाला। पहले से भी ज्यादा सीट जीतकर भाजपा दोबारा सरकार बनाएगी। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर दिए सांसद वरुण गांधी के बयान को निजी विचार कहकर सवाल को टाल दिया। उन्होंने रालोद, कांग्रेस, सपा, कम्युनिस्ट पार्टी भले ही मंच पर न हो, मगर वो आंदोलन का नेतृत्व करने का काम कर रही हैं। अपने हित के लिए किसानों को मोहरा बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कानून में संशोधन के लिए तैयार है। लेकिन पहले लिखित रूप से बताएं तो कि कानून में काला क्या है।

बैठक में विधायक गरौठा जवाहरलाल राजपूत, विधायक राजीव सिंह पारीछा, सीडीओ श्री शैलेष कुमार, उप निदेशक पंचायत, तीनो जनपदों के डीपीआरओ, एडीओ पंचायत, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...