झांसी में महिलाओं का धरना:बीच चौराहे पर रात में धरने पर बैठकर महिलाओं ने किया हंगामा; कोतवाल पुलिस पर महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर कोतवाल देवेश शुक्ला जब महिलाओं को समझाने की कोशिश कर रहे थे तभी धरने पर बैठी युवती उनके पैरों में गिर पड़ी - Dainik Bhaskar
शहर कोतवाल देवेश शुक्ला जब महिलाओं को समझाने की कोशिश कर रहे थे तभी धरने पर बैठी युवती उनके पैरों में गिर पड़ी

झाँसी। में शनिवार की रात लगभग 10 बजे दो युवतियां अपने बूढ़े पिता के साथ इलाइट चौराहे पर कोतवाली पुलिस के खिलाफ बैठ गईं। उन्होंने कोतवाली पुलिस पर अपने विपक्षियों से मिले होने और घूसखोरी सहित मारपीट करने के गम्भीर आरोप लगाए। नवाबाद थानाध्यक्ष व सीओ सिटी ने काफी कोशिश के बाद उन्हें चौराहे से उठाया।

सीओ ने महिलाओं को आश्वासन देकर शांत कराया

मामला कोतवाली क्षेत्र के बाहर दतियागेट इलाके का बताया गया है। जहाँ एक जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों पर घर में घुसकर महिलाओं व पुरुषों पर मारपीट के आरोप लगाये गए। आरोप है जब पीड़ित पक्ष कोतवाली पहुँचा तो कई घण्टों तक उनकी नहीं सुनी गई। इसके बाद दूसरे पक्ष के कहने पर युवतियों के भाइयों को कोतवाली पुलिस पर उठा लाने का आरोप लगाया। जब पीड़ित शालिनी और उसकी बहन कोतवाली पहुँचे तो वहाँ उनकी नहीं सुनी गई और भगा दिया गया। पुलिस के इस रवैये पर युवतियों का गुस्सा भड़क गया और वह इलाइट चौराहे पर पहुँच गईं। बीच चौराहे पर युवतियों के बैठने से जाम की स्थिति बन गयी। थानाध्यक्ष नवाबाद विजय कुमार पाण्डे तत्काल मौके पर पहुँचे और युवतियों को समझाया,लेकिन वह नहीं मानी। काफी देर मशक्कत के बाद भी जब बात नहीं बनी तो सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुँचे और महिलाओं को न्याय का भरोसा देकर धरने से उठा दिया। उन्होंने नवाबाद थाना ले जाकर महिलाओं की बात सुनी और कार्यवाही का आश्वासन दिया।

पुलिस के पैरों पर गिर पड़ी महिला
नवाबाद थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय ने युवतियों का गुस्सा कम किया ही था, तभी कोतवाल देवेश शुक्ला पहुँच गए। उन्हें देखते ही युवतियां व उनका पिता भड़क गए। उनका आरोप था कि कोतवाली पुलिस ने ही पूरा मामला बिगाड़ा है। अगर यह न्याय करते तो यह सब नहीं होता। शहर कोतवाल देवेश शुक्ला जब महिलाओं को समझाने की कोशिश कर रहे थे तभी धरने पर बैठी युवती उनके पैरों में गिर पड़ी। यह देख कोतवाल पीछे हो लिए।

खबरें और भी हैं...