झांसी में गैंगस्टर सरताज उर्फ गुड्‌डे के मकान कुर्क:हत्या, लूट, चोरी समेत 23 मुकदमें दर्ज हैं, 75 लाख की है संपत्ति

झांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी में गैंगस्टर सरताज उर्फ गुड्‌डे के दो मकान कुर्क किए गए। - Dainik Bhaskar
झांसी में गैंगस्टर सरताज उर्फ गुड्‌डे के दो मकान कुर्क किए गए।

झांसी में गैंगस्टर सरताज उर्फ गुड्‌डे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। सोमवार को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने उसके दो मकानों पर कुर्की की कार्रवाई की। आलीशान मकान को सील कर पुलिस ने कुर्की का बोर्ड भी लगाया। प्रेम नगर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि सरताज पर हत्या, चोरी, लूट, मारपीट, गुण्डा एक्ट समेत अन्य धाराओं में 23 मुकदमें दर्ज हैं।

2021 में दर्ज हुआ था गैंगस्टर एक्ट का केस

पुलिस के अनुसार 2021 में सरताज के खिलाफ प्रेम नगर थाना में गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि आवास विकास के संगम बिहार कॉलोनी निवासी सरताज उर्फ गुड्‌डे पुत्र मुस्ताक खां ने अपराध कारित करके अपराध से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति से संगम बिहार कॉलोनी में दो घर बना लिए। इसकी अनुमानित लागत करीब 75 लाख रुपए है।

इस पर डीएम ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत 14 जून को कुर्की के आदेश जारी किए थे। सीओ सदर अवनीश गौतम के नेतृत्व में नायब तहसीलदार मानवेंद्र सिंह, लेखपाल, प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ संगम बिहार कॉलोनी में पहुंचे। सरताज की पत्नी शाहीन खान की मौजूदगी में दो घर कुर्क किए गए।

खाली कर लिया था घर

टीम कुर्की की कार्रवाई के लिए पहुंची तो सरताज की पत्नी व अन्य लोग मौजूद थे। मुख्य दरवाजा को खोलकर अंदर सभी कमरों को चेक किया गया। तब अंदर कोई सामान नहीं था। पहले से ही परिवार के लोग घर को खाली कर चुके थे। इसके बाद ताला लगाकर घर को सील किया गया। कुर्की के संबंध में मोहल्ले में मुनादी भी कराई गई।