झांसी...चोरी से पहले पकड़े गए शातिर दो चोर:आरोपियों के पास से दो तमंचा और कारतूस मिले, सरगना पर दर्ज हैं 11 मुकदमें

झांसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दबिश देकर माजिद और उसके साथी सलमान को गिरफ्तार किया। उनसे तमंचा व कारतूस मिले हैं। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने दबिश देकर माजिद और उसके साथी सलमान को गिरफ्तार किया। उनसे तमंचा व कारतूस मिले हैं।

झांसी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चोरी करने जा रहे दो शातिर चोरों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। उनसे 315 बोर के 2 तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। सरगना पर चोरी, नशीला पदार्थ तस्करी, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में 11 केस दर्ज हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
रात होने के इंतजार में खड़े थे
पुलिस के अनुसार मेडिकल चौकी प्रभारी संजय दुबे, मंडी चौकी प्रभारी कौशल किशोर मिश्रा, सिपाही कुलदीप और विनय आचार संहिता की पालना में संयुक्त रूप से बुधवार शाम को गश्त कर रहे थे। तभी सूचना मिली कि दो आरोपी चोरी व अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में पत्थर की टाइल के पास छुपे हुए हैं।

तभी पुलिस ने दबिश देकर कोतवाली थाना क्षेत्र के सैंयर गेट बाहर निवासी सलमान (25) पुत्र असलम आरोप चंद्रशेखर आजाद मोहल्ला निवासी माजिद (30) पुत्र खालिद को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से एक-एक तमंचा और एक-एक जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों वारदात करने के लिए रात होने का इंतजार कर रहे थे। उनके खिलाफ नबाबाद थाना में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।
नाबालिग उम्र में करने लगा था चोरी
सलमान जब 14 साल का था, तब से वह चोरी करने लगा था। उसके खिलाफ 2010 में नबाबाद थाना में मकान में घुसकर चोरी का केस दर्ज हुआ था। इसके बाद उसके ऊपर चोरी, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, अवैध शराब समेत अन्य धाराओं में 11 केस दर्ज हैं। 2019 को वह एनडीपीएस एक्ट में पकड़े गया था। इसके बाद उसने माजिद को भी अपने साथ वारदात के लिए तैयार कर लिया था। माजिद पर भी आर्म्स एक्ट का एक केस दर्ज है।
लोग दर्ज नहीं कराते थे केस
दोनों आरोपी काफी समय से शहर में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। लेकिन लोग चोरी के केस दर्ज नहीं करा रहे थे। उन्होंने हाल में ही मेडिकल कॉलेज के पर्ची काउंटर में लाइन में लगकर एक युवक का मोबाइल व दो व्यक्तियों का पर्च चोरी किया था। तीनों ने पुलिस को शिकायत भी नहीं दी थी। पकड़े जाने के बाद उनके कारनामे पुलिस के सामने आ रहे हैं।