पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में बाल यौन शोषण का मामला:CBI को आज भी नहीं मिली आरोपी JE की रिमांड, अब 24 नवंबर को फैसला, 30 तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

बांदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को CBI ने JE रामभवन को चित्रकूट स्थित उसके आवास से उसे गिरफ्तार किया था। उस पर 10 साल में 50 से अधिक बच्चों के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। CBI आरोपी के विदेशी नेटवर्क को खंगालना चाहती है। 
  • CBI ने बुधवार को बांदा कोर्ट में दाखिल की थी अर्जी
  • आज आरोपी की VC के जरिए आरोपी JE की कोर्ट में हुई पेशी
  • CBI के अधिवक्ता ने आपत्ति दाखिल करने का समय मांगा तो कोर्ट ने तारीख बढ़ाई

बाल यौन शोषण करने वाले आरोपी JE (जूनियर इंजीनियर) रामभवन की गुरुवार को दूसरी बार बांदा कोर्ट में पेशी हुई। लेकिन CBI को रिमांड नहीं मिली। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 24 नवंबर तय की है। वहीं, आरोपी की न्यायिक हिरासत 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। CBI ने 5 दिन की रिमांड के लिए बुधवार को पेशी के दौरान अर्जी दाखिल की थी। लेकिन आरोपी के वकील ने पत्रावली पढ़ने का समय मांगा। इसके चलते अदालत ने रिमांड पर सुनवाई के लिए आज की तारीख तय की थी।

सरकारी वकील मनोज कुमार ने बताया कि आज दिल्ली से CBIके अधिवक्ता अशोक कुमार सिंह व जांच टीम कोर्ट आई थी। आज आरोपी के अधिवक्ता ने जवाब दाखिल किया है। जिस पर आपत्ति दाखिल करने के लिए आज अभियोजन पक्ष ने समय मांग लिया। 24 नवंबर को अब सुनवाई होगी। CBI की मांग पर कोर्ट ने 30 नवंबर तक आरोपी की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।

जूनियर इंजीनियर सिंचाई विभाग में कार्यरत है। मंगलवार को CBI ने चित्रकूट स्थित उसके आवास से उसे गिरफ्तार किया था। उस पर 10 साल में 50 से अधिक बच्चों के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। CBI आरोपी के विदेशी नेटवर्क को खंगालना चाहती है।

आरोपी JE रामभवन ने हमीरपुर, चित्रकूट व बांदा में बच्चों को अपना शिकार बनाया।
आरोपी JE रामभवन ने हमीरपुर, चित्रकूट व बांदा में बच्चों को अपना शिकार बनाया।

दस्तावेजों के साथ कोर्ट पहुंचे CBI के अफसर

सुबह कोर्ट खुलने के बाद से ही JE रामभवन के प्रकरण को लेकर कोर्ट कैंपस में तमाम चर्चाओं के बीच गहमागहमी का माहौल रहा। दोपहर लगभग 1 बजे CBI के अधिकारी तमाम दस्तावेजों के साथ कोर्ट के अंदर पहुंचे। थोड़ी देर बाद ही सीबीआई के अधिकारी कोर्ट से अपनी तीन गाड़ियों में बैठकर बाहर चले गए। ऐसा माना जा रहा है कि CBI के अधिकारियों ने आरोपी JE की रिमांड को लेकर कोर्ट में दस्तावेज जमा किए हैं।

सबसे अधिक चित्रकूट के बच्चों को बनाया अपना शिकार

सूत्रों के अनुसार, आरोपी इंजीनियर जिन 50 से अधिक बच्चों को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया है, उनमें 30 बच्चे चित्रकूट जिले से और 25 बच्चे बांदा जिले से हैं। आरोपी ज्यादातर रिश्तेदार और परिवार के बच्चों का यौन शोषण करता था। JE की शादी 2007 में हुई थी, अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ है। वह 2013 में अपने भाई के लड़के को अपने साथ लेकर आया था और SDM कॉलोनी पर किराए के मकान में रहता था।

इलेक्ट्रानिक गैजेट्स का लालच देता था

CBI की पूछताछ में आरोपी रामभवन ने बताया कि वह 5 से 16 साल के बच्चों को शिकार बनाता था। उन्हें जाल में फंसाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई गिरोह के संपर्क में था। आरोपी सोशल मीडिया पर भी यह सामाग्री शेयर करता था। पीड़ित परिवारों को तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा था।

2012 में युवती को प्रताड़ित करने के आरोप लगे थे

दिल्ली से आई CBI टीम 3 नवंबर मंगलवार को JE रामभवन और उसके ड्राइवर अभय कुमार को एसडीएम कॉलोनी स्थित घर से ले गई थी। आरोपी JE मूल रूप से बांदा के नरैनी कस्बे का रहने वाला है। यह सिंचाई विभाग में चित्रकूट में 2010 से तैनात है। 2012 में कपसेठी गांव की युवती ने खुदकुशी की थी, जिस पर जेई और उसके चालक पर युवती के परिजन ने प्रताड़ित करने समेत कई आरोप लगाए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें