पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फसल देख अन्नदाता की टूटी सांस:महोबा में खेत गए किसान को पड़ा हार्ट अटैक, मौत; परिजन बोले- 5 लाख के कर्ज को लेकर रहता था परेशान

महोबा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान की मौत के बाद विधिक कार्रवाई के कोतवाली में जुटे लोग। - Dainik Bhaskar
किसान की मौत के बाद विधिक कार्रवाई के कोतवाली में जुटे लोग।

उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार को एक किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि किसान सुबह खेत गया था, जहां उसे हार्ट अटैक पड़ा। तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मौत हो गई। परिवार वालों ने कहा कि किसान के ऊपर 4-5 लाख रुपए का कर्ज था। इससे वह तनाव में था। उसकी फसल भी बर्बाद हो गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फसल की कम पैदावार देख सदमे में आया

शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम छीकहरा में रहने वाले 32 साल के किसान केशवदास गुरुवार सुबह अपने खेत पर गए थे। यहां पर लागत अधिक होने के बावजूद भी फसल की पैदावार कम देख किसान सदमे में आ गया और खेत पर ही उसे हाईटेक पड़ गया। परिवार के लोग उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बैंक का दो लाख और बाकी साहूकारों से ले रखा था कर्ज

परिवार के लोग बताते हैं कि मृतक किसान के ऊपर यूनियन बैंक का तकरीबन 2 लाख रुपए कर्ज के साथ ही साहूकारों का भी करीब ढाई-तीन लाख रुपए का कर्ज था। जिससे किसान हमेशा परेशान रहता था। वहीं फसल बर्बादी से भी चिंतित था। ऐसे में सदमे में उसकी मौत हो गई है। युवा किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

केशवदास।- फाइल फोटो
केशवदास।- फाइल फोटो
खबरें और भी हैं...