झांसी में जीजा-सालों ने लूटी बाइक:रास्ते में मां-बेटे की बाइक पंक्चर देख आया लालच, एक्सीडेंट होने से पकड़े गए

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी में पुलिस ने लूट के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
झांसी में पुलिस ने लूट के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

झांसी में टोडीफतेहपुर थाना क्षेत्र के महेबा तिराहे पर मां-बेटे से लूट करने वाले तीन बदमाशों पुलिस ने पकड़ लिया है। दरअसल यह वारदात जीजा और दो सालों ने मिलकर की थी। तीनों शादी में जा रहे थे और रास्ते में सुनसान जगह पर मां-बेटे की बाइक पंक्चर देखकर उनके मन में लालच आ गया। लूट के बाद पुलिस ने शिकंजा कसा तो आरोपी भाग रहे थे। तब एक्सीडेंट होने की वजह से वह पकड़े गए।

बाजार से घर लौट रहे थे मां-बेटे

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि ककवारा गांव निवासी अवधेश कुमार पुत्र रामकिशुन अपनी मां और 7 साल की भतीजी के साथ गुरसराय बाजार गए थे। वहां से रात करीब नौ बजे बाइक से घर लौट रहे थे। रास्ते में उनकी बाइक पंक्चर हो गए। तीनों पैदल बाइक लेकर जा रहे थे। तभी मऊरानीपुर की तरफ से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी बाइक, मां-बेटे से 600 रुपए, आधार कार्ड लूट लिया था।

पुलिस ने देर रात करीब 2.20 बजे भसनेह बांध के पास से मऊरानीपुर के नई बस्ती निवासी पुष्पेंद्र बसोर पुत्र लक्ष्मी प्रसाद, गोपालगंज मोहल्ला निवासी अजय बसोर पुत्र दयाराम, उसका भाई शिवम को गिरफ्तार किया। उनसे लूटी गई बाइक, 600 रुपए, आधार कार्ड और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद की है। दोनों भाइयों का पुष्पेंद्र रिश्ते में जीजा लगता है।

झांसी में आरोपियों से बरामद रुपए, आधार कार्ड व अन्य सामान।
झांसी में आरोपियों से बरामद रुपए, आधार कार्ड व अन्य सामान।

लूट के बाद चौकी में पुलिस की हरकत देखने पहुंचे

लूट के बाद अजय और पुष्पेंद्र पंक्चर बाइक लेकर भागे, जबकि शिवम अपनी बाइक चला रहा था। तीनों आरोपी नशे में थे, वारदात के बाद वे पुलिस की हरकत देखने के लिए पंडवाहा चौकी के पास पहुंचे। पुलिस को बाइक संदिग्ध लगी तो पीछा किया। तब भसनेह बांध के मंदिर के पास पहाड़ी पर बाइक फिसलने से अजय और पुष्पेंद्र गिरकर घायल हो गए। पुलिस ने बाइक बरामद कर आरोपियों को सर्च किया। पुलिस ने कुछ देर बाद ही पहाड़ी पर छुपकर बैठे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।